आज 82 साल के हुए मुलायम सिंह, सीएम योगी ने फ़ोन कर दी बधाई

आज 82 साल के हुए मुलायम सिंह, सीएम योगी ने फ़ोन कर दी बधाई

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संथापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है. मुलायम सिंह यादव आज 82 साल के हो गए हैं. इस अवसर पर समाजवादी पार्टी की ओर से कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी हैं.

वहीं आज इस मौके परसमाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है.  मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों सही नहीं है इसलिए पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी दीर्घायु की कामना वाले कई बैनर लगाए गए हैं. स्वास्थ्य समस्या के कारण फिलहाल, ये तय नहीं है कि वह अपने जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं. बात करें गत वर्ष की तो वह सपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे और यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था.

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में किसान परिवार में हुआ था. उनके साथ ही वह पांच बहन भाई हैं. वह उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद हैं. यही नहीं वह तीन बार उत्तर प्रदेश के सीएम रह चुके हैं. हालांकि, वर्ष 2012 में सपा पार्टी ने जब बहुमत हासिल किया तब उनके बेटे अखिलेश यादव सीएम बने थे. 

हाथरस कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे राहुल, ट्वीट कर साधा निशाना

दुनियाभर में कोरोना की वापसी, क्या इस बार पहले से ज्यादा होगी मौतें

नहीं हुआ कम वायरस का आतंक तो जारी किये जा सकते है कई कड़े नियम