गोरखपुर हॉस्पिटल मामले में मीडिया को योगी की नसीहत :  फेक रिपोर्टिंग करने की बजाय वार्ड का निरिक्षण करे
गोरखपुर हॉस्पिटल मामले में मीडिया को योगी की नसीहत : फेक रिपोर्टिंग करने की बजाय वार्ड का निरिक्षण करे
Share:

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल काॅलेज के दौरे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल काॅलेज में हुए घटनाक्रम को लेकर चर्चा की। उन्होंने आज गोरखपुर में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को मेडिकल काॅलेज में भेजा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार इस मामले में पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम इस निष्कर्ष पर पहुॅंचे हैं कि इस पूरे प्रकरण की जाॅंच की जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के चिकित्सा सचिव शनिवार की शाम से ही क्षेत्र में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में जानकारी देने के लिए दिल्ली से चिकित्सकों का दल पहुॅंचा है वे भी यहाॅं की स्थितियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 9 अगस्त को गोरखपुर आने पर उच्च स्तरीय बैठक ली गई थी।

जिसमें मंत्री और अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में चिकित्सा विभाग के कई अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि मैंने इन्सेफेलाइटिस के बारे में जानकारी ली थी। उनका कहना था कि मुझे आश्चर्य होता है कि सभी ने समस्या के समाधान करने की बात कही थी। वर्ष 1996 से ही मैं इस बीमारी को लेकर लड़ रहा हूॅं। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों को वहाॅं जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे और कहा था कि इन्सेफेलाइटिस को लेकर जाॅंच होती है या नहीं होती है इसे देखिए।

उनका कहना था कि तथ्यों को जानने का प्रयास करना चाहिए। मीडिया से उन्होंने कहा कि आप भी वार्डस का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि मैंने स्वाईन फ्लू, डेंगू, कालाजर आदि के बारे में भी जानकारी ली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आॅक्सीजन सप्लाय और इन्सेफेलाइटिस समेत अन्य मामलों को लेकर कमेटी जाॅंच कर रही है।

यदि राज्य में कहीं भी लापरवाही से जनहानि होगी तो सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी बात कहते हुए भावुक हो गए। उनका कहना था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा मेडिकल काॅलेज पहुॅंचकर स्थितियों का जायजा लेने के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार उत्तरप्रदेश सरकार को हर तरह का सहयोग देने के लिए तैयार है। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने चिकित्सालय का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में हम उत्तरप्रदेश के लिए हर तरह से प्रयासरत हैं। इन्सेफेलाइटिस को लेकर बेहतर तरह से कार्य करने के लिए सफदरजंग चिकित्सालय के हेड डाॅ. चेलानी समेत कई प्रमुख चिकित्सक यहाॅं पर मौजूद हैं।

उन्होंने इस रोग को लेकर चिकित्सालय में की गई तैयारियों और व्यवस्थाओं की जाॅंच की है। उन्होंने कहा कि जापानी इन्सेफेलाइटिस कई बार सामने आया है यह पहला अवसर नहीं है जब इस रोग के पीड़ित सामने आए हों। उन्होंने कहा कि 85 करोड़ रूपए की लागत से इस रोग को लेकर एक सेंटर स्थापित होगा जो कि अन्य क्षेत्रों के रोगी बच्चों को लेकर उपचार तक किया जाएगा साथ ही इस रिज़नल सेंटर एंड मेडिकल रिसर्च सेंटर में इस रोग को लेकर आवश्यक रिसर्च होगी। इससे बड़े पैमाने पर लाभ होगा। 

BRD मेडिकल काॅलेज पहुॅंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

गोरखपुर BRD हॉस्पिटल हादसा: PM मोदी ने CM योगी को किया फोन, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

BRD मेडिकल काॅलेज हादसा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा दोषियों को नहीं बख्शेंगे

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -