गोरखपुर को 3500 करोड़ की सौगात देंगे सीएम योगी,  27 नवंबर से ताबड़तोड़ दौरे शुरू
गोरखपुर को 3500 करोड़ की सौगात देंगे सीएम योगी, 27 नवंबर से ताबड़तोड़ दौरे शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर का ताबड़तोड़ दौरा 27 नवंबर से आरंभ होने वाला है। 4 दिसंबर तक यहाँ सीएम योगी के चार दौरे संभावित हैं। इस दौरान सीएम योगी के कार्यक्रमों की तैयारियों में प्रशासनिक अमले से लेकर पार्टी तक युद्ध स्तर पर लगी हुईं है। इन दौरों में बाबा गोरखनाथ की नगरी को साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात दी जाएगी। अकेले गीडा में 500 करोड़ रुपये निवेश का शिलान्यास किया जाएग।

हालांकि, अभी लगभग ढाई हजार करोड़ की परियोजनाएं ही निर्धारित हो सकी हैं और बाकी को लेकर तैयारियां चल रही हैं। उम्मीद है कि जल्द ही उनके शिलान्यास को लेकर भी सहमति भी मिल जाएगी। CEO, गीडा, पवन अग्रवाल ने जानकारी दी है कि 30 नवंबर को गीडा दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों प्लास्टिक पार्क, रेडीमेड गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री की आधारशीला रखा जाना प्रस्तावित है। इसके साथ ही 200 करोड़ रुपये के बुनियादी विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कराने का भी कार्यक्रम है। औद्योगिक विकास, निवेश और रोजगार की दृष्टि से गीडा सीएम योगी की मंशा के मुताबिक तेजी से आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि, गीडा के स्थापना दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ 500 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।  इस दौरान सीएम योगी फ्लैटेड फैक्ट्री, गारमेंट पार्क और प्लास्टिक पार्क की आधारशीला रखेंगे। इसके साथ ही उद्यमियों को आवंटन पत्र का वितरण भी करेंगे। इसके साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में 150 करोड़ से ज्यादा के अवस्थापना कार्यों का शिलान्यास भी सीएम योगी  करेंगे।

सावरकर ने देश तोड़ने की कोशिश की, भाजपा-RSS भी वही कर रही- कांग्रेस का आरोप

गुजरात चुनाव से पहले पकड़ाए 'कांग्रेस' के 75 लाख, CCTV फुटेज में भागते दिखे नेता

पीएम मोदी की सुरक्षा में लगी सेंध, गुजरात में रैली के पास दिखा ड्रोन, NSG ने गिराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -