हर 21 दिन में काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जाते हैं सीएम योगी, महादेव के दरबार में आज 100वीं बार लिया आशीर्वाद
हर 21 दिन में काशी विश्वनाथ के दर्शन करने जाते हैं सीएम योगी, महादेव के दरबार में आज 100वीं बार लिया आशीर्वाद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक समय तक CM पद संभालने का रिकॉर्ड बनाने वाले योगी आदित्यनाथ अब, बाबा विश्वनाथ की नगरी यानी वाराणसी में भी सबसे अधिक बार हाजिरी लगाने वाले मुख्यमंत्री भी बन गए हैं. अपने काशी दौरे के दूसरे दिन बाबा विश्वनाथ का पूजन करने पहुंचे योगी ने बतौर CM काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने का शतक बनाया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने 24 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा भी की. साथ ही वाराणसी में निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में भी जायजा लिया.

बता दें कि, देवों के देव महादेव की नगरी काशी आने वाला प्रत्येक भक्त श्रीकाशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन कर मंगल कामना करता है, मगर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने शनिवार (18 मार्च) को जब काशी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया, तो 100वीं बार विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजा करने वाले पहले सीएम बन गए. अपने कार्यकाल में योगी जब भी काशी यात्रा पर आते हैं, तो महादेव के दरबार में हाज़िरी जरूर लगाते हैं. आज भी सीएम योगी ने अर्चकों के साथ मंदिर में षोडशोपचार विधि से दर्शन पूजन किया. बता दें कि, जब योगी आदित्यनाथ 2017 में पहली बार सीएम बने, तब से अब तक 113 बार काशी दौरे पर आ चुके हैं. हर बार उन्होंने अपने बैठक और निरीक्षण कार्यों के अलावा श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन किया है, जिससे उनके नाम ये अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

बता दें कि, काशी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है. यहां पीएम मोदी के दौरे भी होते हैं और विकास कार्यों में भी बीते कुछ वक़्त से तेज़ी आई है. सीएम योगी आदित्यनाथ माह में एक बार या कभी-कभी दो बार काशी का दौरा करते हैं. काशी पहुंचने पर हर बार योगी विकास कार्यों की समीक्षा और स्थलीय निरीक्षण करते हैं. हर बार महादेव के दर्शन पूजन के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचते हैं. सीएम योगी औसतन हर 21 दिन पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचते हैं. पहले कार्यकाल में काशी कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रह था. ऐसे में योगी ने वाराणसी का कई बार दौरा कर कार्यों की प्रगति का जायजा लिया था.

पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के 6 समर्थक गिरफ्तार

अशोक गहलोत ने की 17 नए जिले बनाने की घोषणा, सरकार के इस फैसले पर क्या बोले पायलट ?

इस्लाम से ख़ारिज हुईं महबूबा मुफ़्ती ! शिवलिंग पर चढ़ाया था जल, मुस्लिम धर्मगुरु ने बताया गैर-इस्लामिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -