सोनभद्र नरसंहार: आज प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे सीएम योगी, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात
सोनभद्र नरसंहार: आज प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे सीएम योगी, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात
Share:

सोनभद्र: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल यानी रविवार (21 जुलाई) को सोनभद्र नरसंहार के प्रभावित गांव का दौरा करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी सोनभद्र के जिला अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी सुबह 11.45 बजे सोनभद्र के प्रभावित गांव का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवारों से मिलेंगे. वहीं, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार अपने 5 सदस्य दल के साथ सोनभद्र नरसंहार की पड़ताल करने के लिए 22 जुलाई को जिले का दौरा करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उम्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. गांव में कई वर्ष पूर्व आदर्श कोऑपरेटिव नाम से एक ट्रस्ट बना हुआ था, जिसमें कुल 600 बीघा के लगभग जमीन थी. इस कोऑपरेटिव ट्रस्ट में 2 आईएएस अधिकारी भी शामिल थे. जिन्होंने 2 वर्ष पूर्व तक़रीबन 100 बीघा जमीन स्थानीय प्रधान यज्ञवत भूर्तिया और उसके मित्र को बेच दी थी. जिस जमीन पर ग्रामीण कब्जा करके खेती का कार्य कर रहे थे.

बीते बुधवार को ग्राम प्रधान पूरे लाव लश्कर के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचे और जिसमें दर्जनों की तादाद में रिश्तेदार और समर्थकों के साथ ही असलहे से लैस लोग मौजूद थे. इस दौरान ग्रामीणों और ग्राम प्रधान के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद ग्राम प्रधान की ओर से गोलियां और लाठी-डंडे चलने लगे. जिसमें 10 लोगों की जान चले गई. वहीं, इस नरसंहार के बाद से ही इस पर सियासी रोटियां सेंकी जाने लगी हैं.

पूर्व सीएम शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज, कांग्रेस मुख्यालय में होंगे अंतिम दर्शन

लालू यादव से मिले तेजस्वी, प्रेस वार्ता को किया सम्बोधित

शीला दीक्षित के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- मिलनसार था उनका व्यक्तित्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -