58000 ग्रामीण महिलाओं को रोज़गार देगी योगी सरकार, शुरू की 'बैंकिंग कॉरसपोंडेंट सखी योजना'

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बैंकिंग कॉरसपोंडेंट सखी योजना के तहत 58000 ग्रामीण महिलाओं को रोजगार देने का ऐलान किया है। यह ग्रामीण महिलाएं बैंकों से जुड़कर पैसे के ट्रांसक्शन को घर घर जाकर करवाएंगी। जिससे ग्रामीणों का सारा ट्रांसक्शन डिजिटल होगा और उन्‍हें बैंक जाने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी। 

इससे कोरोना संक्रमण का जोखिम तो कम होगा ही, साथ में गांव की महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 58 हजार बैंकिंग कॉरसपोंडेंट सखी को फ़ौरन तैनात करने की व्यवस्था करें। इसमें जो योग्य हों, जिनको जानकारी हो, उन लोगों का चयन ईमानदारी के साथ जरुरी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम 58 हज़ार बैंकिंग कॉरसपोंडेंट सखी का ऐलान कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि इन सखियों को फ़ौरन तैनात करने की व्यवस्था की जाए। बैंकिंग करेस्पांडेंट सखी को 4 हज़ार रुपए प्रतिमाह, आने वाले 6 महीनों तक प्रदान किए जाएंगे। डिवाइस के लिए भी उन्हें 50 हज़ार रुपए प्रदान किए  जाएंगे। इसके अतिरिक्त बैंक भी उनको ट्रांसक्शन पर कमिशन देगा, जिससे उनकी हर महीने एक निश्चित आमदनी बन जाएगी। उन्होंने कहा कि अब बैंकों के चक्कर नहीं लगाने होंगे, बैंक खुद चलकर आपके घर आयेगा।

इमरान खान का बेतुका बयान, भारत कभी भी कर सकता है पाकिस्तान पर हमला

शेयरचैट ने दिया बड़ा झटका, 101 कर्मचारीयों को कंपनी से किया बाहर

सोने और चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया दाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -