आज अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, श्री राम की भव्य प्रतिमा का करेंगे अनवारण
आज अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, श्री राम की भव्य प्रतिमा का करेंगे अनवारण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (07 जून) को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. जानकारी के अनुसार, महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की मूर्ति का अनावरण करेंगे. मुख्यमंत्री योगी प्रतिमा के अनावरण के साथ प्रतिमा बनाने वाले एमएम मूर्ति को भी सम्मानित करेंगे.

काष्ठ कला की दुर्लभ प्रतिमा अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी. यह आकर्षण का केंद्र होगी. कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट एंड क्राफ्ट एंपोरियम से खरीदी गई प्रतिमा अयोध्या के लिए एक और गौरव की बात है. 7 जून को न्यास अध्यक्ष गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होने अयोध्या पहुंच रहे सीएम योगी इस मूर्ति का अनावरण करेंगे.

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ के भगवान राम की प्रतिमा के लगाने का ऐलान और उसके भूमि के चिह्नांकन के बाद जहां एक ओर राम भक्त खुश हैं, वहीं अब अयोध्या शोध संस्थान सीएम योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि में चार चांद लगाने जा रहा है.  7 फीट की इस मूर्ति को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी गई भगवान राम की यह मूर्ति देखने में बेहद आकर्षक है और इसे काष्ठ कला की एक दुर्लभ कृति माना जा रहा है.

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -