रिश्वत लेते पकड़ाया था जिला कमांडेंट, सीएम योगी ने किया बर्खास्त
रिश्वत लेते पकड़ाया था जिला कमांडेंट, सीएम योगी ने किया बर्खास्त
Share:

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट आचरण के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुकूल भ्रष्टाचार के दोषी बुलंदशहर के जिला होमगार्ड्स कमांडेंट मुकेश कुमार को सेवा से निलंबित करने का आदेश दिया है. बता दें कि मुकेश वर्तमान में सस्पेंड चल रहे हैं. 

पिछले नवंबर में मुकेश को लेकर सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हुए थे. वीडियो में मुकेश होमगार्ड स्वयंसेवकों की विभिन्न तरह की ड्यूटी के लिए रुपए लेकर अपने जेब मे रखते हुये नज़र आए थे. वीडियो क्लिप में हो रही बात में यह स्पष्ट नज़र आ रहा था कि जिला कमांडेंट, होमगार्ड की ड्यूटी लगाने के लिए रिश्वत ले रहे थे.  शासन ने मामले की गंभीरता के मद्देनज़र फ़ौरन इसकी पड़ताल कराई. शुरुआती जांच डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड, आगरा के स्तर पर हुई, जिनकी रिपोर्ट के आधार पर आरोपित मुकेश कुमार को सस्पेंड कर विधिक कार्रवाई आरंभ कर दी गई थी. वहीं विस्तृत जांच के लिए विवेक कुमार सिंह, डिप्टी कमांडेंट जनरल, केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था. इस जांच में भी जिला कमांडेंट मुकेश के खिलाफ सभी आरोप सही पाए गए. 

हालांकि, आरोपित मुकेश ने वीडियो को कूटरचित बताते हुए खुद को बेकसूर बताया था. वीडियो का टेस्ट विधि विज्ञान प्रयोगशाला, लखनऊ में कराया गया, जहां तीनों वीडियो क्लिप में किसी किस्म की छेड़छाड़ की पुष्टि नहीं हुई. अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने सस्पेंडेड जिला कमांडेंट को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया है.

100 साल का हुआ यह डाकघर

लालू पर नितीश का हमला, कहा- पति गए 'अंदर' तो पत्नी को कुर्सी बैठा दिया

कनाडा में चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन, मुसलमानों पर अत्याचार बंद करने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -