UPTET परीक्षा मामले पर सीएम योगी सख्त, पेपर लीक करने वालों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ UPTET परीक्षा के पेपर लीक के केस पर सख्त हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि UPTET का पेपर लीक करने वालों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। बता दें कि आज (रविवार को) UPTET की परीक्षा होनी थी मगर उससे पूर्व ही परीक्षा का पेपर लीक हो गया। UPTET का पेपर तेजी से व्हाट्सएप्प पर वायरल हो गया, जिसके पश्चात् UP TET की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। लगभग 21 लाख उम्मीदवार UP TET की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले थे।

वही अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को अरेस्ट करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। अपराधियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।' सीएम योगी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को सजा अवश्य प्राप्त होगी। आपकी सरकार शुचितापूर्वक तथा पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है।' 

मुख्यमंत्री योगी ने अगले ट्वीट में लिखा कि UPTET के उम्मीदवारों के साथ राज्य सरकार खड़ी है। 1 माह के भीतर पारदर्शी तरीके से दोबारा परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी उम्मीदवार से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को आने-जाने हेतु सरकारी बसों में फ्री में यात्रा की सुविधा दी जाएगी। 

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

कुपोषण के मामले में UP-MP और बिहार सबसे आगे.., सिब्बल बोले- यहाँ तो कांग्रेस की सरकार नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -