यूपी में तेजी से बढ़ रहा Omicron का ख़तरा, सीएम योगी बोले- सावधानी बरतें

लखनऊ: पूरे देश में कोरोना वायरस के साथ Omicron के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यूपी में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। राज्य के कई शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ चुके हैं। इस वक़्त सबसे अधिक केस लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में हैं। कोरोना और Omicron के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने चिंता जाहिर की है। 

शनिवार को सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के एक्टिव केस बढ़ रहे हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वह घबराएं नहीं। साथ ही उनसे सावधानी बरतने के लिए भी कहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य में पॉजिटिविटी रेट 6 फीसद है, मगर अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 22 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी जा चुकी है।  

बता दें कि लखनऊ में शनिवार को 2510 लोग कोरोना के मामले मिले हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है। सबसे अधिक अलीगंज इलाके में लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां 423 लोगों में वायरस मिला है। चिनहट में 336 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आलमबाग में 309 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -