सीएम योगी ने किया 'मिशन शक्ति' का शुभारम्भ, कहा- नारी गरिमा को कलंकित करने वाले की दुर्गति तय

सीएम योगी ने किया 'मिशन शक्ति' का शुभारम्भ, कहा-  नारी गरिमा को कलंकित करने वाले की दुर्गति तय

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज नवरात्री के प्रथम दिवस पर बलरामपुर की रिजर्व पुलिस लाइन में 'मिशन शक्ति' का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने का प्रयास करेंगे, बेटियों पर बुरी नजर रखेंगे, उनके लिए यूपी की सरजमीं पर कोई जगह नहीं है, उनकी दुर्गति भी निश्चित है।

दरअसल, सीएम योगी जनपद बलरामपुर से प्रदेशव्यापी 'मिशन शक्ति' का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं, बेटियों और बच्चों की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन की कोशिश को गति देने का काम किया जा रहा है। शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्र तक चलने वाले इस अभियान को शुरू करते हुए सीएम योगी ने कहा, "नारी शक्ति की प्रतीक है। हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है, वंदनीय है। नवरात्रि का अनुष्ठान इसी का प्रतिक है। जरुरत है कि बदलते दौर में नई पीढ़ी को अपनी सनातन संस्कृति की परंपरा का वाहक बनाएं, उनमें, स्त्री के प्रति सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन की भावना को जागृत करें।

सीएम योगी ने कहा कि मिशन शक्ति इसी दिशा में एक कोशिश है। जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने का प्रयास करेंगे, बेटियों पर बुरी नजर डालेंगे, उनकी खैर नहीं है। यह लोग सभ्य समाज के लिए कलंक हैं। राज्य सरकार ऐसे अपराधियों से पूरी सख्ती से निपटेगी। इनकी दुर्गति निश्चित है।"

हाथरस और कृषि कानून को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान- 'पूरे देश में करेगी धरना-प्रदर्शन'

बिहार चुनाव: राजद पर सीएम नितीश का वार- वोटों के चक्कर में बाँट रहे समाज

बिहार चुनाव: JDU ने नहीं बनाया उम्मीदवार तो रवि ज्योति ज्वाइन की कांग्रेस, मिला टिकट