'अल्पसंख्यक समुदाय को उनकी आबादी से कई गुना अधिक लाभ मिला...', यूपी विधानसभा में बोले योगी
'अल्पसंख्यक समुदाय को उनकी आबादी से कई गुना अधिक लाभ मिला...', यूपी विधानसभा में बोले योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी योजना में आप जाएंगे तो आप पाएंगे, जनसँख्या के हिसाब से, तो अल्पसंख्यक समाज को उसकी आबादी से कई गुना अधिक लाभ मिल रहा है. सीएम योगी ने बुधवार को विधान परिषद में बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि राज्य में अल्पसंख्यकों की जनसँख्या 17 से 19 फीसदी है और अल्पसंख्यक समाज को योजनाओं का लाभ 30 से 35 फीसदी मिलता है.

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के पास न विजन था और न ही कुछ करने की इच्छा थी. सपा सरकार में 20 करोड़ की जनसँख्या के लिए दो लाख करोड़ का बजट पेश किया जाना, ऊंट के मुंह में जीरा है. पूर्व की सरकार में पिक एंड चूज होता था, किन्तु आज कोई ऐसा नहीं कह सकता. "हमने तुष्टीकरण नहीं किया, बल्कि ईमानदारी से काम किया. दो लाख करोड़ में आप यह नहीं कर सकते थे."योगी ने सरकार की विभिन्न योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि "प्रधानमंत्री आवास, सौभाग्य, उज्ज्वला, खाद्यान्न योजना, आयुष्मान भारत या मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना, किसी भी योजना में आप देखेंगे कि, आबादी के हिसाब से अल्पसंख्यक समाज को उससे कई गुना अधिक लाभ मिल रहा है. 

सीएम योगी ने आगे कहा कि यह सरकार की ईमानदारी और सबका साथ, सबका विकास के पीएम मोदी के उस संकल्प और भाव के अनुरूप है, जो उन्होंने 2014 में सरकार बनाने के पहले देश को एक नारा दिया था कि सरकार आएगी, तो कैसे काम करेगी. आप देख सकते हैं, कहीं कोई भेदभाव किसी के साथ नहीं हुआ है."

पीएम मोदी की दाढ़ी पर मचा सियासी बवाल, थरूर से बोले मुरलीधरन- 'अपना इलाज करवाइए'

भारत-पाकिस्तान के साथ अपने संबंध को लेकर अमेरिका ने कही ये बात

मुहावरों के जरिए केंद्र पर राहुल का हमला, बोले- 'ED-CBI को उँगलियों पर नचाती है सरकार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -