यूपी में बोले सीएम योगी-
यूपी में बोले सीएम योगी- "आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाएगा राज्य विश्विद्यालय..."
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास  कर चुके है। इस बीच आयोजित जनसभा को सीएम ने संबोधित किया। उन्होंने बोला है कि राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ की पहचान के संकट को समाप्त करेगा तो वहीं आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बना दिया जाएगा। वर्ष 2014 के पूर्व आजमगढ़ के लोगों को कहीं बाहर कमरे नहीं मिल पाते थे। इसके पीछे आजमगढ़ का होना प्रमुख वजह थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब आजमगढ़ को आतंक का गढ़ नहीं बोला जाता।

अपनी बात को जारी रखते हुए सीएम ने आगे कहा है राज्य विश्वविद्यालय पूरी तरह से आजमगढ़ की पहचान के संकट को समाप्त कर सकती है। आजमगढ़ के विकास को लेकर गवर्नमेंट ने एक्सप्रेस-वे का निर्णाण भी करवाया है। यह एक्सप्रेस आजमगढ़ के विकास में रीढ़ का काम करेगा। एयरपोर्ट का काम भी 95 फीसद पूरा कर दिया जाएगा, जल्द ही आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान भी शुरू हो जाएगी।

उन्होंने बोला है कि एक वक्त था जब आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ के रुप में की जाती थी। पूर्व की सरकारों ने जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण वाद को बढ़ावा देने का कार्य किया लेकिन हमारी सरकार ने जनता के हित की योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी योजनाओं का प्रदेश में सफल संचालन हुआ। इतना ही नहीं गरीबों को 2020 में जहां 5 महीने तो 2021 में 8 महीने मुफ्त राशन प्रदान किया गया। पूर्व की सरकार इसी राशन को कालाबाजारी कर बांग्लादेश भेजी जाती थी। हमने साढ़े 4 लाख को सरकारी तो 3 लाख को संविदा नौकरी प्रदान की है। नौकरी पाने वाले ये नवजवान मेरे, मोदी या शाह के परिवार के नहीं है।

कंगना के बयान को लेकर तेज प्रताप ने भाजपा पर कसा तंज, बोले- देश को स्वतंत्रता 2014 के...

कोरोना पर भारत के प्रबंधन की US ने की तारीफ, पीएम मोदी से मिला अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल

'भाजपा के लिए पक्षपात करता है Facebook, कराई जाए जाँच..', जुकरबर्ग को कांग्रेस का पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -