जौनपुर में बोले सीएम योगी, शहर की पहचान इमरती को बनाएंगे ब्रांड
जौनपुर में बोले सीएम योगी, शहर की पहचान इमरती को बनाएंगे ब्रांड
Share:

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जौनपुर में पहुंचकर यूपी की होने वाली आठ सीटों पर उपचुनाव का शंखनाद कर दिया। इस के चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी सरकार पर भी तंज कसा। इस दौरान उन्होंने संबोधन में जौनपुर की शान इमरती को पूरी दुनिया में ब्रांड बनाने की बात कही।

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक समय था जब शहर की पहचान इमरती तथा इत्र से होती थी। जौनपुर की इमरती का टेस्ट विश्व में फेमस है। इसी प्रकार अच्छी खुशबू वाले इत्र के लिए भी जौनपुर पूरे भारत में जाना जाता रहा। तत्पश्चात, जौनपुर की पहचान मूली तथा मक्का से जोड़ दी गई। वही पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में राज्य मुख्यालय पर प्रदर्शनी में जौनपुर की मूली को सराहा गया। 

तत्पश्चात, तो मूली से जौनपुर की पहचान हो गई। सीएम ने अपने संबोधन में फिर से जौनपुर की पहचान को इमरती तथा इत्र जैसे समानों से जोड़ने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इमरती की मिठास को आगे बढ़ाने के लिए इसे ब्रांड बनाया जाएगा। गवर्मेंट इसमें मदद करेगी, जिससे पूरे देश-दुनिया में इसका स्वाद पहुंच सके। इसी प्रकार दम तोड़ चुके इत्र इंडस्ट्री को भी नए सिरे से बढ़ाया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि जौनपुर का इत्र इंडस्ट्री कन्नौज से भी पुराना है। इस पहचान को वापस लौटाया जाएगा। इसी के साथ सीएम ने राज्य के विकास के कार्यो में गति तेज कर ली है।

अभिषेक मनु सिंघवी का दावा- कांग्रेस में धीरे-धीरे बड़ा परिवर्तन ला रही प्रियंका

कांग्रेस से 'आप' में जाने वाले अजय कुमार ने की घर वापसी, सोनिया ने दिखाई हरी झंडी

छोड़ा 'भाजपा' का वर्षों पुराना साथ, अब किसानों के लिए आंदोलन करेगा अकाली दल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -