सीएम योगी बोले- गरीबों के आवास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा लाइट हाउस प्रोजेक्ट

सीएम योगी बोले- गरीबों के आवास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा लाइट हाउस प्रोजेक्ट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से शहरी गरीबों को टिकाऊ और आपदारोधी आवास मुहैया कराने में उत्तर प्रदेश सरकार को कामयाबी मिली है और इस दिशा में 'लाइट हाउस प्रोजेक्ट' मील का पत्थर साबित होगा। शुक्रवार को सीएम योगी प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत अवध बिहार योजना, शहीद पथ, लखनऊ में 131 करोड़ रुपये की लागत की परियोजना 'लाइट हाउस प्रोजेक्ट' (LHP) कि आधारशीला रखे जाने के अवसर पर बोल रहे थे। 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस परियोजना का ऑन लाइन शिलान्यास किया है। देश में छह प्रदेशों में ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज इंडिया (GHTC इंडिया) की आधारशीला और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के वितरण कार्यक्रम में दिल्ली से पीएम मोदी वर्चुअली शामिल हुए, जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ शहीद पथ स्थित अवध विहार योजना में प्रस्तावित प्रोजेक्ट में लाइव शामिल हुए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने नव वर्ष की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सबके लिए आवास की इस योजना में शहरी क्षेत्र में यूपी में अब तक 17 लाख 58 हजार परिवारों को एक-एक आवास आवंटित किया गया है जिसमें छह लाख 15 हजार आवास पूर्ण होकर गरीब परिवारों को मुहैया कराये जा चुके हैं और 10 लाख 80 हजार आवास निर्माण की प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं।
 

शिवराज कैबिनेट का विस्तार जल्द, सिंधिया के ये समर्थक बन सकते हैं मंत्री

लखनऊ में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का सीएम आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास

भाजपा में जल्द शामिल होंगे शुभेंदु अधिकारी के भाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -