सीएम योगी ने दिए कानपुर में 12 घंटे के भीतर एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश
सीएम योगी ने दिए कानपुर में 12 घंटे के भीतर एंटीजन टेस्ट कराने के निर्देश
Share:

कानपुर: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महानगर के चिकित्सा इंतजाम को सुदृढ़ करने के आदेश दिए है. उन्होंने मेडिकल जांच , कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा डोर - टू - डोर सर्वे कार्य को और उचित तरीके से संचालित करने का आदेश दिया है. साथ-साथ कोरोना संदिग्ध पाए गए व्यक्तियों की 12 घण्टे के भीतर एन्टीजन जांच कराने का आदेश मंडलायुक्त, कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्सा अफसर को निर्देश दिया है.

वही बुधवार की देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महानगर के अफसरों को निर्देशित करते हुए कोरोना की तैयारियों को लेकर समीक्षा कर रहे थे. सीएम ने निर्देश दिया कि कोरोना सकारात्मक मरीज के कांटेक्ट में आए व्यक्तियों को 24 घण्टे के भीतर पता किया जाए. डोर - टू - डोर सर्वे करने वाली टीम के साथ एक मेडिकल जांच टीम भी लगायी जाए.
 
साथ ही उन्होनें सरकारी तथा निजी कोविड हॉस्पिटलों में बेड की संख्या में वृद्धि के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को कार्ययोजना बनाकर उसे समयबद्ध तरीके से निर्धारित करने को निर्देश दिया. उन्होंने कहा की वेंटिलेटर तथा एचएनएफसी के बेड की संख्या में इजाफा किया जाए. अतिरिक्त मैनपावर की जरुरत का आकलन करते हुए कर्मचारियों की तैनाती की जाए. कोरोना की रोकथाम संबंध में सभी जनपदों के डॉक्टर्स से चर्चा करने के लिए राज्य मुख्यालय लेवल पर डिजिटल प्लैटफॉर्म का इंतजाम किया जाए. इसी के साथ राज्य में कोरोना को नियंत्रित करने के भी कई सुझाव दिए है, तथा कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

संसदीय समिति की बैठक में गूंजा 'फेसबुक' का मुद्दा, कांग्रेस-भाजपा में जमकर चले जुबानी तीर

कोरोना: आर्थिक संकट से जूझ रहा राजस्थान, सीएम गहलोत ने किया खर्चे कम करने का ऐलान

कोरोना की चपेट में आये हिमाचल के जलशक्ति मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -