क्वारनटीन सेंटर से घर भेजे जाएंगे स्वस्थ मजदूर, सीएम योगी ने दिया आदेश

लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लागू लॉकडाउन 2.0 आज ख़त्म हो रहा है, जबकि 4 से 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू रहेगा. हालांकि, इस दौरान अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की अनुमारी गृह मंत्रालय ने राज्यों को दे दी है. उत्तर प्रदेश सरकार ने राजस्थान के कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और हरियाणा से प्रवासी श्रमिकों को पहले ही वापस बुला लिया था. दिल्ली से भी मजदुर वापस लाए गए थे.

अन्य राज्यों से लाए जा रहे सभी मजदूरों को क्वारनटीन सेंटर पर रखा जा रहा था. अब राज्य सरकार ने क्वारनटीन सेंटर पर स्क्रीनिंग के बाद स्वस्थ मजदूरों को होम क्वारनटीन में भेजने का निर्णय लिया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अधिकारियों के साथ रविवार को समीक्षा बैठक की और यह निर्देश दिए. सीएम योगी ने कहा कि स्वस्थ मजदूरों को राशन की किट देकर होम क्वारनटीन में भेज दिया जाए.

सीएम योगी ने प्रत्येक क्वारनटीन सेंटर में अच्छा और पर्याप्त भोजन मुहैया कराने के लिए कहा. साथ ही यह निर्देश भी दिया कि क्वारनटीन सेंटरों का मुआयना करते रहें. पुलिस और सुरक्षाबलों में फैलते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने विशेष सतर्कता बरतने का भी आग्रह किया. सीएम योगी ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा.

पेट्रोल-डीज़ल से भी सस्ता हो गया हवाई ईंधन, जानिए क्या है कीमतें

भारत के इस स्थान पर हुआ कोरोना का नया टेस्ट विकसित

जानिए कैसा रहने वाला है लॉकडाउन 3

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -