सीएम योगी का फरमान, यूपी में अवैध शराब के खिलाफ चलेगा 15 दिवसीय विशेष अभियान
सीएम योगी का फरमान, यूपी में अवैध शराब के खिलाफ चलेगा 15 दिवसीय विशेष अभियान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अवैध एवं कच्ची शराब के निर्माण व बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग की टीम गठित कर हर जिले में 15 दिवसीय विशेष अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया है कि सर्दी के मौसम में अवांछित लोग अनियमित ढंग से अपने-अपने घरों में कच्ची शराब बनाने का काम करते हैं, जिसे प्रभावी रूप से रोका जाना जरुरी है।

उन्होंने आगे कहा कि इस पर लगाम लगाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है, ताकि किसी भी रूप में अवैध और कच्ची शराब का निर्माण व बिक्री न हो सके। भूसरेड्डी ने आगे कहा कि इस संबंध में तमाम ज़िलों में जरुरी दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान के लिए आबकारी विभाग की टीम को जिला स्तर पर जरुरत के मुताबिक, पुलिस विभाग भी सहयोग करेगा जिससे हर स्थिति में अवैध कच्ची शराब का निर्माण, बिक्री एवं उसके परिवहन पर अंकुश लगाया जा सके।

अपर मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि जिलाधिकारी के जरिए पुलिस, प्रशासन एवं आबकारी की संयुक्त टीमों का गठन कराया जाए और आवश्यकतानुसार प्रवर्तन इकाईयों द्वारा उन्हें सहयोग प्रदान किया जाए। ये टीमें अवैध शराब एवं नारकोटिक्स के कुख्यात ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर अवैध कारोबार को समूल नष्ट करें तथा पकड़े गये आरोपियों पर IPC समेत अन्य अधिनियमों की कठोरतम धाराओं में कार्यवाही सुनिश्चित करें।

बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

आरबीआइ ने की पैनल से सिफारिश, देश के बैंकिंग ढांचे में होगा बड़ा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -