दलितों का घर जलाने वालों पर सीएम योगी सख्त, दिया NSA लगाने का आदेश
दलितों का घर जलाने वालों पर सीएम योगी सख्त, दिया NSA लगाने का आदेश
Share:

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दलितों के घर फूंके जाने के मामले में राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर अपनाए हैं. सीएम योगी ने मुख्य आरोपी नूर आलम और जावेद सिद्दीकी सहित सभी आरोपियों पर फ़ौरन NSA लगाने का आदेश दिया है. साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और पीड़ित दलितों को तत्काल आवास मुहैया कराने का निर्देश जारी किया गया है.

उल्लेखनीय है कि जौनपुर जिले में मंगलवार की शाम बकरी और भैंस चराने को लेकर बच्चों के बीच हुई कहासुनी के बाद दो पक्षों में मारपीट और हिंसक घटनाएं हुई. इस दौरान आरोपियों ने दलितों की आधा दर्जन झोपड़ियों में आग लगा दी गई. मामले की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गए. जिले के सराय ख्वाजा थाना अंतर्गत आने वाले भदेठी गांव में मंगलवार की शाम भैंस चरा रहे और बकरी चरा रहे दो वर्ग के बच्चों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. बच्चों का विवाद बड़ों तक जा पहुंचा. दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग लाठी-डंडे से लैस होकर सड़क पर आ गए और जमकर मारपीट हुई. इस घटना में लगभग 10 लोगों को चोटें आई हैं .

घटना की सूचना मिलते ही बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया गया. थोड़ी देर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी पूरे अमले के साथ मौके पर पहुंचकर पीड़ितों से बात की. इस मामले में पुलिस और प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

कोरोना वायरस का असर, जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य टला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, जानें क्या है नया दाम

SBI : जानिए गोल्ड लोन में कितना मिलेगा कर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -