लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में कोरोना बेकाबू, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए ये आदेश
लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में कोरोना बेकाबू, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए ये आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में कोविड बेड की तादाद को बढ़ाने की कार्यवाही को लगातार जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन, रेमडेसिविर समेत सभी जीवन रक्षक दवाओं की सुचारु आपूर्ति की कोशिश प्रभावी ढंग से जारी रखे जाएं। उन्होंने कोविड प्रबन्धन की कार्यवाही को प्रत्येक स्तर पर बेहतर किए जाने पर बल दिया है। 

सीएम योगी ने बुधवार को लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व वाराणसी की स्थिति को लेकर समीक्षा की। इसमें उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जिलों के अधिकारी अपने प्रभारी मंत्री से मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए कोरोना नियंत्रण के लिए हर स्तर पर की जा रही कोशिशों को और बेहतर करें। प्रत्येक कोविड अस्पताल (सरकारी एवं प्राइवेट) में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि ऑक्सीजन, रेमडेसिविर या अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वाले तत्वों के खिलाफ व्यापक छापेमारी की कार्यवाही करते हुए, इनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। 

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि इन जिलों में मेडिकल काॅलेज बनाने के काम की समीक्षा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा और सीएम के प्रमुख सचिव द्वारा की जाए। योगी आदित्यनाथ ने कोरोना कर्फ्यू और वीकेण्ड पर की जाने वाली साप्ताहिक बन्दी को असरदार तरीके से लागू करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने SGPGI, केजीएमयू और आरएमएलआईएस से अपेक्षा करते हुए कहा कि राज्य में वर्चुअल आईसीयू के प्रशिक्षण संचालन कार्य को आगे बढ़ाएं।

दिल्ली: कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह ख़त्म, मनीष सिसोदिया ने हरियाणा-यूपी पर लगाए आरोप

कोरोना महामारी के लिए ममता ने मोदी को बताया जिम्मेदार, वैक्सीन की कीमतों पर भी उठाया सवाल

ट्विटर ने की JAPAC के नए उपाध्यक्ष की नियुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -