सोनभद्र नरसंहार: पीडितों से मिले सीएम योगी, किया मुआवज़ा राशि बढ़ाने का ऐलान

सोनभद्र नरसंहार: पीडितों से मिले सीएम योगी, किया मुआवज़ा राशि बढ़ाने का ऐलान

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार मामले पर सियासी घमासान जारी है. इस बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोनभद्र जाकर उम्भा गांव में पीड़ितों के साथ भावुक मुलाकात की. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को मिलने वाले मुआवजे की राशि भी 5 लाख से बढ़ाकर 18.50 लाख रुपये करने का ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि ढाई लाख रुपए घायल व्यक्ति के परिवार वालों को दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्‍होंने कई ऐलान कर विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

सीएम योगी ने कहा है कि ये पाप कांग्रेस के नेताओं द्वारा किया हुआ है और जिन लोगों ने ये पाप किया है उनका संबंध समाजवादी पार्टी (सपा) से भी हैं. उनकी आर्थिक मिलीभगत रही है. सरकार इसकी तह में जा रही है. सीएम योगी ने कहा कि उन सभी जो लोग इस मामले में घड़ियाली आंसू बहाने का कार्य कर रहे हैं. पूरी पृष्ठभूमि उन्हीं के शासनकाल में रची गई थी. जल्‍द दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया जाएगा.

सोनभद्र दौरे पर सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे, डीजीपी ओपी सिंह, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी मौजूद थे. सीएम योगी जैसे ही उम्भा गांव पहुंचे, उन्होंने सबसे पहले पीड़ित परिवार से एक एक करके मुलाकात की. आपको बता दें कि बुधवार को सोनभद्र में हुए नरसंहार में 10 लोग की मौत हो गई थी और 28 लोग घायल हो गए थे.

पश्चिम बंगाल: मिशन विधानसभा के लिए ममता ने कसी कमर, टीएमसी की मेगा रैली आज

अब आज़म खान की पत्नी को भी लगा डर, कहा- फैलाया जा रहा आतंक

झारखण्ड: पूर्व सांसद ए के राय का दुखद निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार