अपने दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में सीएम योगी, मोदी-शाह और राष्ट्रपति से मुलाकात
अपने दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में सीएम योगी, मोदी-शाह और राष्ट्रपति से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल में कभी ऐसी तस्वीर देखने को नहीं मिली, जब दोनों उपमुख्यमंत्रियों और सीएम ने राष्ट्रपति से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के पास एक टीम के रूप में हाजिरी लगाई हो, किन्तु योगी 2.0 सरकार में यह तस्वीर उत्तर प्रदेश की नई टीम की नई कहानी बयां करती है. इन तस्वीरों के क्या हैं मायने? क्यों योगी आदित्यनाथ की दूसरी पारी में अब टीम पर भाजपा हाईकमान ने अपना जोर लगाया है? 

सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और बृजेश पाठक राष्ट्रपति से लेकर पीएम और गृह मंत्री को फूलों का गुलदस्ता देते दिखाई देते हैं, मगर इन तस्वीरों के मायने यूपी की राजनीति के लिहाज से कुछ और ही कहानी कहते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दूसरे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मुलाकात की है. उसके बाद यह तीन नेताओं की टीम पीएम मोदी से मिलने पहुंची और अंत में इन तीनों लोगों ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. सियासी जानकार इस बैठक को लेकर कई प्रकार के अनुमान लगा रहे हैं. सबसे पहला अनुमान यह है कि भाजपा हाईकमान अब यूपी को एक टीम के रूप में देखना चाहता है, जिसमें सीएम और डिप्टी सीएम के बीच कोई विरोध या विरोधाभास ना हो.

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य की आपस में नहीं बनती थी और कानून मंत्री रहे बृजेश पाठक के रिश्ते भी योगी से सही नहीं थे, मगर इस बार दिल्ली दरबार में लगाई जा रही हाजिरी का कारण साफ है कि भाजपा आलाकमान और सरकार के सर्वोच्च नेता पीएम मोदी और अमित शाह उत्तर प्रदेश में किसी किस्म की आपसी कलह नहीं चाहते. 

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, क्या अब लड़ पाएंगे गुजरात चुनाव ?

'अखिलेश को मुसलमानों से नफरत, दूसरा विकल्प खोजें मुस्लिम..', यूपी के बड़े इस्लामी संगठन का बयान

हिमाचल प्रदेश में AAP का पलटवार, भाजपा के दलित नेता को अपनी पार्टी में किया शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -