सीएम योगी ने की पीएम से मुलाकात

By Mohan Joshi
Dec 02 2017 01:53 PM
सीएम योगी ने की पीएम से मुलाकात

नई दिल्ली : यूपी में मिली प्रचंड जीत के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की .माना जा रहा है कि इस दौरान सीएम योगी ने यूपी के निकाय चुनाव में भाजपा को मिली जबरदस्त जीत और वाराणसी में भी भाजपा के ही जीतने की जानकारी पीएम को दी.

उल्लेखनीय है कि यूपी में हुए निकाय चुनावों में भाजपा ने 16 में से 14 मेयर पदों पर जीत दर्ज की है वहीं 2 पर बसपा ने जीत हासिल की .लेकिन इस पद पर कांग्रेस और सपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई. इसी तरह नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी भाजपा को ही बढ़त मिली .इसके बाद दूसरे क्रम पर सर्वाधिक सीटें सपा ने जीती.जबकि बसपा तीसरे नंबर पर रही.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 652 नगरीय निकायों में इस बार सभी दलों ने अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा था . जिसमें 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में चुनाव करवाए गए. जहाँ तक पार्षदों का प्रश्न है तो बता दें कि सभी निकायों में 11995 पार्षद/सदस्य के पदों पर चुनाव हुए. जिनमें नगर निगम पार्षद के 1300, नगर पालिका परिषद के 5261 और नगर पंचायतों के 5434 सदस्य के पद शामिल थे.

यह भी देखें

मोदी-इवांका की सुरक्षा में लगी सेंध

यूपी निकाय चुनाव में योगी की जीत के मायने