सीएम योगी की टीम- 11 के साथ बैठक में बड़ा फैसला, 9.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

May 28 2020 07:23 PM
सीएम योगी की टीम- 11 के साथ बैठक में बड़ा फैसला, 9.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के लिए गठित की गई टीम- 11 की गुरुवार को हुई बैठक में कई अहम् फैसले लिए गए. जानकारी के अनुसार, टीम- 11 की बैठक में सीएम योगी ने कामगारों और मजदूरों को तेजी से रोजगार देने की योजना बनाई है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हुई इस मीटिंग में इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन, नेशनल रियल इस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नरडेको), CII और यूपी सरकार के बीच होने वाले अनुबंध को लेकर भी फैसला लिया गया है, जिसके अनुसार 9.5 लाख कामगारों व श्रमिकों के लिए शुक्रवार को बड़ा समझौता होगा. 

उल्लेखनीय है कि इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन और CII, एमएसएमई ईकाइयों का समूह है जबकि नरडेको रियल इस्टेट संस्थानों का समूह है. इसके साथ ही सीएम योगी के स्किल मैपिंग की मुहिम को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. आंकड़ों के अनुसार इंडियन इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन ने 5 लाख, नरडेको ने 2.5 लाख और सीआईआई ने 2 लाख कामगारों व मजदूरों की मांग की है. इसके साथ ही मीटिंग में यूपी के कई जिलों में चिंता का कारण बन चुके टिड्डी दल के बारे में भी चर्चा की गई।

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टिड्डी दल पर नियंत्रण करने के लिए सीमा से सटे जनपदों में ख़ास सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. इसमें झांसी, ललितपुर, आगरा, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, जालौन, इटावा, कानपुर देहात व अन्य जिलों को शामिल किया गया है. टिड्डियों के आक्रमण करने की स्थिति में एक साथ जमा होकर ढोल, नगाड़े, टीन के डब्बे, थालियां बजाते हुए शोर मचाने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. 

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

पतंजलि का डिबेंचर इश्यू हुआ हिट, जानें कितनी रकम हुई जमा

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर