अयोध्या में धूमधाम से मानेगी दिवाली, दीपोत्सव के लिए सीएम योगी ने जारी किए दिशानिर्देश
अयोध्या में धूमधाम से मानेगी दिवाली, दीपोत्सव के लिए सीएम योगी ने जारी किए दिशानिर्देश
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के त्यौहार पर अयोध्या में दीपोत्सव-2020 को पूरी भव्यता के साथ सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि दीपोत्सव-2020 के दौरान रोज़ाना अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. साथ ही, संपन्न होने वाले समस्त कार्यक्रमों में कोरोना वायरस के प्रोटोकाॅल का पूरी तरह पालन किया जाए.

सीएम योगी ने आज दीपोत्सव-2020 की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि दीपोत्सव-2020 के त्यौहार पर राम की पैड़ी पर 05 लाख 51 हजार दीप प्रज्ज्वलित किए जाएं. साथ ही, सभी मठ-मन्दिरों एवं घरों में दीप प्रज्ज्वलन का ऐसा प्रबंध किया जाए, जिससे भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या दीपों के प्रकाश से पूरी तरह जगमगा उठे. इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिए कि मठ-मन्दिरों में भजन और रामायण पाठ भी आयोजित कराए जाएं.

आपको बता दें कि इस साल दीपोत्सव के मौके पर सीएम योगी खुद अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे. सीएम योगी वहां दीप भी प्रज्ज्वलित करेंगे. सीएम योगी ने कहा कि पहली बार वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्ज्वलित करने का प्रबंध किया गया था. कोविड-19 की वजह से जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे, वह श्रीरामजन्मभूमि पर वर्चुअल माध्यम से दीप प्रज्ज्वलित कर सकेंगे. उन्होंने इस व्यवस्था के सुचारु रूप से पालन करने के निर्देश भी जारी किए हैं.

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, स्पाइसजेट को USD2.5 बिलियन जमा करने की नहीं है आवश्यकता

इन UPI ऐप्स के इस्तेमाल को सीमित करने के लिए लागू हुआ नया नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव

येदियुरप्पा आगे भी संभाल सकते है मुख्यमंत्री का पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -