सीएम योगी ने किया पेप्सिको प्लांट का उद्घाटन, 5000 किसानों को होगा फायदा, 1500 को मिलेगा रोज़गार
सीएम योगी ने किया पेप्सिको प्लांट का उद्घाटन, 5000 किसानों को होगा फायदा, 1500 को मिलेगा रोज़गार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राज्य के लोगों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने मथुरा के कोसीकलां में 814 करोड़ की लागत से निर्मित पेप्सिको इंडिया के सबसे बड़े ‘ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट’ का ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में पेप्सिको का यह सबसे बड़ा निवेश है, जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है। साथ ही इससे 5,000 से अधिक किसानों को लाभ मिलेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के उद्घाटन के मौके पर कहा कि इस इकाई का उद्घाटन करते हुए मुझे काफ़ी खुशी हो रही है। मुझे यकीन है कि इस निवेश से न सिर्फ पेप्सिको को लाभ होगा, बल्कि युवाओं के लिए भी रोजगार के नए अवसर मुहैया होंगे। इससे आत्मनिर्भरता और स्वावलम्बन के लक्ष्य को हासिल करने में सहायता मिलेगी। कोसीकलां आज अपनी छवि से उबर कर नए युग में प्रवेश कर रहा है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि, 'यह वही कोसीकलां है, जहाँ साल 2012 में दंगे भड़के थे। उस समय यहाँ व्यापक जन-धन की हानि हुई थी। जब सोच नकारात्मक होती है तो दंगे, अराजकता और अव्यवस्था फैलती है। जब सरकार की सोच सकारात्मक होती है तो निवेश बढ़ता है। यह निवेश रोजगार के अवसर उत्पन्न करता है।'

Video: राहुल गांधी के बयान पर बढ़ा विवाद, महात्मा गांधी को लेकर कही थी 'भद्दी' बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए करेंगे ताजिकिस्तान का दौरा

गुजरात में भूपेंद्र कैबिनेट का शपथग्रहण टला, लगाए गए बैनर-पोस्टर फाड़कर उतारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -