कानपुर को सीएम योगी ने दी 388 करोड़ रुपये की सौगात, बोले- भाजपा सरकार में हुआ विकास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानि शुक्रवार (9 दिसंबर) को कानपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी ने 388 करोड़ रुपये के 272 विकास परियोजना कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 62 प्रबुद्धजनों के साथ संवाद भी किया। 

VSSD कॉलेज परिसर में आयोजित किए गए कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कई मुद्दों पर बात की। सीएम योगी ने कहा कि जो विकास है, वो शहर, राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार की वजह से हैं। ये ट्रिपल इंजन की सरकार है, जिससे विकास की रफ़्तार तीन गुनी है। कानपुर में पहले गंगा दूषित रहती थी, मगर नमामि गंगे परियोजना के बाद यहा गंगा सबसे ज्यादा स्वच्छ है। इसका नतीजा ये हैं कि प्रयागराज में भी गंगा साफ रहती है। कानपुर में पहले आराजकता का माहौल रहता था, मगर भाजपा की सरकार आने पर अब ऐसा नहीं है। हमारी सरकार ने कानपुर को खोई हुई पहचान वापस दिलाने का कार्य किया है। 

सीएम योगी ने आगे कहा कि आज सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा क्योंकि जगह-जगह पर CCTV कैमरे स्थापित किए गए हैं। पहले पटरी व्यवासायी जमीन पर सोते थे। मगर, अब उन्हें आवास दिया गया है। ऐसी पहली दफा हुआ है कि पटरी व्यवासायी को ब्याज मुक्त लोन मुहैया कराया जा रहा है। अकेले कानपुर में इस योजना का लाभ लगभग 78 हजार लोग उठा रहे हैं। 

बहुमत मिलते ही लड़ पड़ी कांग्रेस ! प्रतिभा 25 तो सुक्खू 18 MLA संग चाहते हैं CM पोस्ट

'बेवफाओं से सावधान..', इश्क़ में लुटा-पिटा युवक चलने लगा रिक्शा, धोखा खाने वालों से लेता है इतना किराया

राघव चड्ढा ने संसद में उठाया करतारपुर साहिब का मुद्दा, रखी ये मांग

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -