सीएम योगी की मदद से जर्मनी में विश्व कप खेलेगी यूपी की प्रिया

Jun 09 2018 03:30 PM
सीएम योगी की मदद से जर्मनी में विश्व कप खेलेगी यूपी की प्रिया

22 जून से जर्मनी में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) के जूनियर विश्व कप में अब उत्तर प्रदेश की भारतीय शूटर प्रिया सिंह भी हिस्सा ले पाएंगी. 19 वर्षीय प्रिया अब आसानी से ISSF के जूनियर विश्व कप में भाग ले सकेंगी. दरअसल उनके इस टूर्नामेंट में पहुँचने के बीच में पैसे बाधा बन रहे थे. इस बात की खबर लगने पर योगी आदित्यनाथ ने प्रिया को 4.50 लाख रुपये की मदद की है.

बता दें कि प्रिया को जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुना गया है लेकिन वह पैसे की दिक्कत के कारण जर्मनी नहीं जा पा रही थी. गौरतलब है कि प्रिया के पिता मजदूरी कर के दो वक्त की रोटी जुगाड़ते है लेकिन अपनी बेटी का भविष्य सवांरने के लिए उन्होंने हर संभव प्रयास किए. हालांकि बेटी को जर्मनी भेजने के लिए लाखों रूपए का जुगाड़ करना उनके बस की बात नहीं थी.

इस पर प्रिया ने केंद्र और राज्य सरकार से मदद की गुहार की थी. मामला संज्ञान में आने के बाद सीएम योगी ने अब प्रिया को जर्मनी जाने के लिए पैसे जारी कर दिए है. इस मामले पर योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, मेरठ जिला मजिस्ट्रेट को प्रिया के आने-जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

 

जज को पानी में अपना थूक मिलाकर देता था चपरासी, फिर हुआ ऐसा

लखनऊ में 6 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म

दुनिया के दर्जनों देशों से ज्यादा है उत्तर प्रदेश की आबादी