पीएम मोदी ने लंदन में आंबेडकर का मकान खरीदकर स्मारक बनवाया, मायावती ने क्यों नहीं - सीएम योगी
पीएम मोदी ने लंदन में आंबेडकर का मकान खरीदकर स्मारक बनवाया, मायावती ने क्यों नहीं - सीएम योगी
Share:

बस्ती: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पर बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के नाम पर मात्र सियासत करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया है कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद लंदन में आम्बेडकर के नीलाम हो रहे मकान को खरीदा और स्मारक बनवाकर वहां अनुसूचित जाति के बच्चों के लिये छात्रावास और छात्रवृत्ति का इंतज़ाम किया.

योगी ने अम्बेडकर नगर में आयोजित की गई एक चुनावी रैली में कहा 'आम्बेडकर का नाम तो काफी लोगों ने लिया, किन्तु उनके मूल्यों और सिद्धांतों को सही मायने में किसी ने आदरपूर्वक तरीके से आगे बढ़ाया तो वह केवल पीएम मोदी ही हैं.'  योगी ने कहा कि 'इंग्लैंड में बाबा साहब ने जिस भवन में रहकर उच्च शिक्षा ग्रहण की, उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, उनका मकान नीलाम हो रहा था, मायावती यूपी में सीएम थीं, लेकिन इन लोगों ने कुछ नहीं किया. मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने उस मकान को खरीदा और वहां बाबा साहेब आम्बेडकर का भव्य स्मारक बनाया. इसके साथ ही वहां अनुसूचित जाति के बच्चों के लिये छात्रावास और स्कॉलरशिप का इंतज़ाम भी किया.' 

सीएम योगी ने कहा कि दिल्ली के जिस भवन में रहकर आम्बेडकर ने अपने जीवन का सर्वाधिक समय बिताया, वहां पर आम्बेडकर अंतरराष्ट्रीय केन्द्र बनाकर उनकी याद को जीवंतता मोदी सरकार ने प्रदान की. सीएम योगी ने कहा कि आम्बेडकर से सम्बंधित पांच स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का कार्य भी भाजपा सरकार ने किया. जो लोग आम्बेडकर को गाली दिया करते थे, मायावती आज उनके साथ मंच साझा करके उनके लिए ही वोट मांग रही हैं. मेरा मानना है कि कोई आम्बेडकरवादी शख्स उन्हें वोट नहीं दे सकता.

मसूद अज़हर पर साथ देने के बाद अब इस बात पर फ्रांस ने की भारत की वकालत

VIDEO: प्रियंका ने पीएम मोदी को बताया दुर्योधन, कहा- उसमे भी काफी अहंकार था

शशि थरूर की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे दक्षिणी राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -