जल्द शुरू होगा सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' का निर्माण, तीन चरणों में होगी तैयार

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी का निर्माण कार्य जल्द आरंभ होने की उम्मीद है. ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी का फाइनल DPR यमुना प्राधिकरण के CEO डॉ अरुण वीर सिंह को प्राप्त हो गया है. DPR का अध्ययन कर उसे हार्ड और सॉफ्ट कॉपी के रूप में राज्य  सरकार को भेजा जाएगा. 

उनका कहना है कि फाइनल DPR के अनुमोदन के बाद अक्टूबर के अंत तक निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए फाइनल डीपीआर के मुख्य बिंदुओं के बारे में जानकारी दी और बताया कि किस चरण में क्या तैयार किया जायेगा. CBRI नाम की कंपनी ने फाइनल DPR को तैयार किया है. CBRI ने तीन मॉडल में पिंक सिटी तैयार करने का मॉडल बनाया है. मॉडल की स्वीकृति राज्य सरकार से मिलेगी. उसी मॉडल के आधार पर फिल्म सिटी का निर्माण होगा. तीनों मॉडल PPP मॉडल के रूप में तैयार किए गये है.

स्पाइनल DPR में फिल्म सिटी को तीन चरणों में बनाने का मास्टर प्लान तैयार किया गया है. पहले चरण में स्टूडियो बनाए जाएंगे. दूसरे चरण में विलेज पार्क तैयार किए जाएंगे. तीसरे चरण में तमाम अधूरे कार्य पूरे कर फिल्म सिटी तैयार कर ली जाएगी. फिल्म सिटी के तैयार होने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि आसपास के जो भी प्रदेश हैं, वहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा और संपूर्ण उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर होगा.

सरसों के तेल के बढ़ते दाम पर बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर- सरकार ने मिलावट बंद करा दी है, इसलिए...

लक्षद्वीप के लोग सालों से बीफ खा रहे हैं, हमारी खाने की आदत एक संवैधानिक अधिकार है: सांसद मोहम्मद फैजल

ट्रंप ने ट्विटर पर प्रतिबंध के लिए नाइजीरिया को दी बधाई, कहा- और देशों को भी ऐसा करना चाहिए...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -