कल से हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावी समर में उतरेंगे सीएम योगी
कल से हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावी समर में उतरेंगे सीएम योगी
Share:

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावों में प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहते हैं। यूपी के अलावा राज्य के बाहर बी उनकी जबरदस्त मांग रहती है। इसलिए बीजेपी हर चुनावों में उनसे बड़े पैमाने पर रैलीयां करवातीं हैं। सीएम योगी मौजूदा दौर में धर्म और हिंदुत्व के सबसे बड़े ब्रांड बनकर उभरे हैं। सीएम योगी कल यानि गुरूवार से हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावी रण में उतरेंगे। नवरात्र की वजह से योगी गोरखपुर प्रवास पर हैं, लेकिन बुधवार को उनकी वापसी होगी। गुरुवार से इन राज्यों में उनका दौरा शुरू हो जाएगा।

नाथ संप्रदाय की सुप्रसिद्ध गोरक्षपीठ के महंत योगी के देश भर में अनुयायी हैं। इन राज्यों में योगी हिंदुत्व और विकास के एजेंडे को धार देंगे। चुनाव के समय वह स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंडे को विस्तार देते हैं। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों के चुनाव में योगी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस समय हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव चल रहा है। इन राज्यों में योगी स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं से सीधे मुखातिब होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नामांकन में भी योगी गए थे, जबकि महाराष्ट्र में उनके कई कार्यक्रम हो चुके हैं।

अब गुरुवार को मुख्यमंत्री महाराष्ट्र जाएंगे। वहां उनके कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों की बड़ी तादाद है। विशेषकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग वहां रोजगार में लगे हैं। उनके बीच योगी की लोकप्रियता है। शुक्रवार को वह हरियाणा जाएंगे। हरियाणा में हिंदुत्व, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने आदि मुद्दों पर सभाओं के जरिये वह मतदाताओं को प्रेरित करेंगे। योगी शनिवार को भी हरियाणा भ्रमण पर रहेंगे। फिर रविवार और सोमवार को योगी का महाराष्ट्र दौरा प्रस्तावित है। सोमवार तक उनकी कई सभाएं आयोजित होंगी। बता दें कि दोनों राज्यों में 21 तारीख को वोटिंग होना है। 

बीजेपी का यह दिग्गज प्रवक्ता राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित

अमेरिका में भारतीय मूल का व्यकित 12 करोड़ रुपये से अधिक के धोखाधड़ी मामले में दोषी

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, लिया यह प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -