अयोध्या: SC के फैसले पर सीएम योगी ने जताई ख़ुशी, कहा- शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुआ 492 साल पुराना विवाद

अयोध्या: SC के फैसले पर सीएम योगी ने जताई ख़ुशी, कहा- शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुआ 492 साल पुराना विवाद

लखनऊ: अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले पर शीर्ष अदालत के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि भगवान राम का भव्य मंदिर उनके जन्मस्थान पर बनेगा। अदालत के फैसले के बाद योगी आदित्यनाथ ने इस पर संतोष प्रकट करते हुए कहा है कि 492 वर्ष पुराना यह विवाद जिस तरह से शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हुआ है वह हमारे देश के लोकतंत्र को और भी मजबूत करने का काम करेगा।

योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद एक ब्लॉग लिखकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। योगी आदित्यनाथ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लगभग पांच सदी से चल रहे एक बड़े और बहुप्रतीक्षित विवाद का अंततः सुखद और संतोषप्रद समाधान हासिल हुआ। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग अब सम्पूर्ण अवरोधों से मुक्त हो चुका है। मैं इसके लिए माननीय उच्चतम न्यायालय का आदरपूर्वक आभार ज्ञापित करता हूँ। अपेक्षा करता हूँ कि सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय सभी पक्षों को शांतिपूर्ण रीति से स्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं एक योगी हूँ, मैंने सन्यास लिया है और एक सन्यासी का जीवन सम्पूर्ण मानवता के कल्याण के लिए समर्पित होता है। सियासी दृष्टि से मैंने हमेशा हिंदुत्व की राष्ट्रवादी विचारधारा को अंगीकार कर विकास की रीति नीति का अनुपालन किया है, कभी भी इससे समझौता नहीं किया और सर्वे भवन्तु सुखिनः से लेकर वसुधैव कुटुम्बकम के भावों को हमेशा अनुभूत किया है।

जल्द आएगा प्याज की कीमत में बदलाव, भारत ने विदेश से बुलवाया 200 टन प्याज

अब ATM से भी कर सकते है SBI Credit Card payment , जानिए सही तरीका

मूडीज ने भारत को दिया झटका, रेटिंग को घटाकर किया नेगेटिव