छठ पर्व पर सीएम योगी ने घोषित किया अवकाश, जिलाधिकारियों के पास होंगे अधिकार
छठ पर्व पर सीएम योगी ने घोषित किया अवकाश, जिलाधिकारियों के पास होंगे अधिकार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मनाए जाने वाले छठ पर्व (Chhath Puja) के अवसर पर जनभावनाओं का सम्मान करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है. हालांकि, जिलों में छुट्टी को लेकर फैसला जिलाधिकारी लेंगे. सीएम योगी ने आगे कहा कि जिन जिलों में बड़े पैमाने पर छठ पर्व मनाया जाता है, उन जिलों में डीएम स्थानीय स्तर पर छठ को अवकाश घोषित कर सकते हैं.

दरअसल, इस पर्व पर विभिन्न जिलों में बड़े मेलों का आयोजन किया जाता है. लिहाजा यदि संबंधित जिलाधिकारी चाहें तो स्थानीय स्तर पर अवकाश घोषित कर सकते हैं. बता दें कि राज्य में छठ के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग उठ रही थी और सोमवार की रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए. 

सीएम योगी ने कहा कि छठ के पर्व पर गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ आदि महानगरों में नदियों, झीलों आदि पर काफी भीड़ रहती है और इसके लिए सुरक्षा के इंतज़ाम किए जाएं. उन्होंने कहा कि छठ पर्व के पर्व पर नदियों, तालाबों आदि के किनारे साफ-सफाई व सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए जाएं. ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या ना हो.

ISS से चार एस्ट्रोनोट्स लेकर पृथ्वी पर लौटा Spacex, पूरा हुआ 200 दिन का स्पेस मिशन

भारत पर मंडरा रहा जलवायु परिवर्तन का खतरा, बड़े पैमाने पर प्रभावित हो सकती है चीजें

Nykaa IPO आवंटन स्थिति की करें जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -