CM योगी और राहुल गांधी का आज गोरखपुर दौरा
CM योगी और राहुल गांधी का आज गोरखपुर दौरा
Share:

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गोरखपुर जाऐंगे। । दोनों के ही अपने अपने कार्यक्रम हैं। जिसमें दोनों ने भाग लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीआरडी मेडिकल काॅलेज में हुई बच्चों की मौतों को लेकर पीड़ित परिवारों से मिलने पहुॅंचेगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्वच्छ उत्तरप्रदेश स्वस्थ्य उत्तर प्रदेश अभियान शुभारंभ करने जाऐंगे ।

वे इसका शुभारंभ करेंगे। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के सांसद हैं। उक्त अभियान 20 से 25 अगस्त तक प्रत्येक जिले में संचालित किया जाएगा। मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ अंधियारी बाग मोहल्ले से करेंगे। हालांकि गोरखपुर के मेडिकल काॅलेज में हुई मौतों को लेकर मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन्सेफेलाइटिस से पीड़ितों की मौत होने को कारण बताया था लेकिन कथित तौर पर कहा गया था कि ये मौतें आॅक्सीजन की सप्लाय समय पर न होने से हुई थी।

बहरहाल इस मसले पर जाॅंच कार्रवाई चल रही है। राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉक्टर सैयद जमाल ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत को लेकर ही उनका यह दौरा हो रहा है। राहुल के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एसपीजी की टीम पहले ही गोरखपुर पहुंच गई है और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक और रूट रिहर्सल कर रही है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के मामले में डीएम की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें वर्णित है कि अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश ने इसमें लापरवाही बरती है। रिपोर्ट में दावा है,सतीश को लिखित रूप से अवगत भी कराया गया था। आॅक्सीजन सिलेंडर के उपयोग को लेकर बुक में कोई उल्लेख भी नहीं किया गया है।

स्वाधीनता दिवस पर,यूपी की जेल से रिहा होंगे 70 कैदी

UP के किसानों को दिया गया कर्जमाफी का प्रमाणपत्र

CM योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री पहली बार फहराया राष्ट्रध्वज

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -