लॉकडाउन को लेकर अभी भी सख्त है सीएम योगी, सबको को बताया नया प्लान

लॉकडाउन को लेकर अभी भी सख्त है सीएम योगी, सबको को बताया नया प्लान

 

महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने एक और लॉकडाउन यानी लॉकडाउन 5.0 को 30 जून तक बढ़ाया है. इसमें कंटेनमेंट (सील) जोन में अभी भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. अनलॉक-1 के नाम से शुरू की जा रही व्यवस्था में आवागमन से लेकर लगभग सभी गतिविधियों को शर्त के साथ शुरू किया जा रहा है.

योगी सरकार पर मायावती का हमला, कहा- एक छलावा है एमओयू साइन करना

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मीडिया वार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश में सोमवार से लॉकडाउन- 5.0 यानी अनलॉक-1 शुरू होगा. हमने टीम 11 के साथ इसको लेकर कल काफी मंथन किया है. अनलॉक में जनता को मिलने वाली राहत पर गाइडलाइन तैयार की गई है. सभी को इन गाइडलाइन का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल यानी सोमवार से अनलॉक शुरू होगा. इसमें भी कंटेन्मेंट जोन में सख्ती रहेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बस और टैक्सी सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

केंद्र पर शिवसेना का बड़ा हमला, कहा- नमस्ते ट्रम्प के कारण फैला कोरोना वायरस

अपने बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन 5.0 में हम लोग काफी छूट दे रहे हैं. इसमें की लोगों को काफी सतर्क रहना होगा. पहले हफ्ते से हम चरणवार छूट देंगे. इसी क्रम में आठ जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे. इस दौरान भी हम मास गैदरिंग नहीं होने देंगे. हमने कई क्षेत्रों में लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन बुजुर्ग व बच्चों को अभी भी बचना होगा. हम इस संकट काल में भी जनता पर कोई टैक्स नहीं थोप रहे हैं, लेकिन जनता को भी कोरोना वायरस से संक्रमण से अपना बचाव करना होगा. उत्तर प्रदेश में भी कंटेनमेंट (सील) जोन में एक से 30 जून तक लॉकडाउन पूरी सख्ती से लागू रहेगा. सूबे में सिर्फ जरूरी सेवाओं की ही इजाजत होगी. कांटेक्ट ट्रेसिंग, घर-घर सर्विलांस का काम जारी रहेगा. 

नेपाल की संसद में संविधान संशोधन बिल पेश, नए नक़्शे में तीन भारतीय इलाके शामिल

दिल्ली सरकार के पास वेतन देने के पैसे नहीं, मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़

कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री से सवाल- पीएम केयर्स फंड से मजदूरों को कितने पैसे दिए ?