शहीद प्रेमसागर के परिजन से मिले यूपी CM  योगी आदित्यनाथ
शहीद प्रेमसागर के परिजन से मिले यूपी CM योगी आदित्यनाथ
Share:

देवरिया। उत्तरप्रदेश के देवरिया में उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचने के बाद सीमा सुरक्षा बल के शहीद हेड काॅन्स्टेबल प्रेमसागर के परिजन से भेंट की। दरअसल शहीद प्रेम सागर वे ही जवान हैं जिसे भारत ने जम्मू कश्मीर के पुंछ में खोया था। सैनिक सम्मान के साथ उनकी पार्थिव देह को देवरिया पहुंचाया गया था। इस दौरान जब सरकार का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था तो शहीद के परिजन ने नाराजगी जाहिर की और अंतिम संस्कार को लेकर पसोपेश बन गया था।

ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिजन से 13 दिनों के अंदर आने का वादा किया था। अब वे परिजन से मिलने पहुंचे। उन्होंने शहीद के परिजन को हिम्मत दी। इस दौरान उन्होंने शहीद के परिजन को 4 लाख रूपए का चैक दिया और 2 लाख रूपए की एफडी भी प्रदान की। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से शहीद के परिजन को 26 लाख रूपए की आर्थिक सहायता की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि शहीद के नाम पर बालिका विद्यालय खोला जाएगा।

शहीद को स्मारक बनाकर व उनकी मूर्ति लगाकर मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा। बसपा से निकाले गए नसीमुद्दीन की सुरक्षा को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति सुर क्षा मांगेगा उसे सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे किसी भी राजनीतिक दल के आपस के मामले में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। मगर इतना जरूर कहा कि इस तरह के विवाद से स्व.कांशीराम की आत्मा को दुख हुआ होगा। यहां से वे गोरपुर पहुंचे। जहां उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजन अर्चन किया और मीडियाकर्मियों से चर्चा की।

आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू

सेना जल्द प्रारंभ करेगी सर्चिंग अभियान

उत्तरप्रदेश सरकार ने आदित्यनाथ पर गोरखपुर दंगे का केस चलाने पर इंकार किया

सेना जल्द प्रारंभ करेगी सर्चिंग अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -