मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, 23.2 लाख श्रमिकों के खातों में ट्रांसफर दिए पैसे

Jun 10 2021 09:11 AM
मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, 23.2 लाख श्रमिकों के खातों में ट्रांसफर दिए पैसे

लखनऊ: कोरोना महामारी की वजह से प्रभावित राज्य के श्रमिकों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार (जून 9) को 230 करोड़ रुपए की सौगात दी है। राज्य के 23.2 लाख पंजीकृत मजदूरों के खाते में भरण पोषण भत्ते के तौर पर सीएम योगी द्वारा 1000-1000 रुपए ट्रांसफर किए गए। इस दौरान सरकारी आवास पर एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 5 मजदूरों को खुद ये धनराशि दी। वहीं कई के साथ फोन कॉल के माध्यम से बात की ।

प्रत्येक मजदुर के बैंक खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीते सवा साल से न केवल राज्य बल्कि पूरा देश और दुनिया कोरोना माहमारी से लड़ रही है, किन्तु सामूहिक प्रयास से आज यूपी की स्थिति नियंत्रित है। वर्चुअल माध्यम से हमीरपुर के अतुल, वाराणसी के मिथिलेश, कानपुर के प्रवीण मिश्र, मेरठ के कुलदीप और झांसी के राशिद अली से बात करते हुए सीएम योगी ने पहले सभी के कामकाज, घर-परिवार का हाल-चाल लिया और फिर सभी से सरकारी योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। 

एक-एक कर सभी मजदूरों ने बताया कि उन्हें बच्ची की शादी, पढ़ाई और मेडिकल जरूरतों के लिए सरकार से सहायता मिली है। इसके अलावा, मुफ्त राशन मिलने पर सबने सीएम का आभार प्रकट किया। इस दौरान सीएम योगी ने यूपी राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र में कामगारों के पंजीकरण के लिए पोर्टल का उद्घाटन किया। 

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 8 पैसे की गिरावट पर बंद हुआ रुपया

गिरावट पर बंद हुए सोने-चांदी, जानिए भाव

334 अंक गिरा सेंसेक्स, 15650 के नीचे बंद हुआ निफ़्टी