भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने का मास्टरप्लान, योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान
भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने का मास्टरप्लान, योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में सूबे में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन (ACO) की 8 नई यूनिट खोलने का फैसला किया गया है। अभी तक पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र को मिलाकर राज्य में कुल 11 यूनिट कार्यरत है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में ACO का दायरा बढ़ाने का ऐलान किया था। अब भाजपा अपना वो वादा निभा रही है।  

इसके तहत यूपी में ये नई इकाइयां स्थापित की जा रही हैं, जो सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने में सहायक साबित होंगी। योगी सरकार जिन नए क्षेत्रों में नई इकाइयां स्थापित करने जा रही है, उनमें आजमगढ़, मिर्जापुर, चित्रूकट, प्रयागराज, देवीपाटन, बस्ती, अलीगढ़ और सहारनपुर शामिल हैं। इसके लिए डीजी एसीओ नासिर कमाल की ओर से सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। 

इसे हरी झंडी मिलते ही इन जिलों में ASP की अगुवाई में नई यूनिटें खोली जाएंगी। इनमें से चार जगहों पर दफ्तर के लिए भवन भी चिह्नित कर लिए गए हैं। बता दें कि, अभी तक 11 यूनिटें पूर्वी क्षेत्र में गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, कानपुर, आगरा और झांसी तथा पश्चिमी क्षेत्र में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ और एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन हेडक्वार्टर में हैं।

अन्धकार में डूब जाएगी राजस्थान की दिवाली ! राज्य में केवल 4 दिन का कोयला शेष

'हमने 35 सालों तक कुर्बानियां दी हैं..', अमित शाह के आरोपों पर भड़के अब्दुल्ला

अक्टूबर में मानसून ! 19 प्रदेशों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -