देश के राजनेताओं ने जताया नौसेना के अधिकारियों पर गर्व
देश के राजनेताओं ने जताया नौसेना के अधिकारियों पर गर्व
Share:

भारतीय नौसेना देश की सैन्य ताकत का बहुत अहम हिस्सा माना जाता है. आप सभी को बता दें कि यह देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा में अहम भूमिका निभाती है. वहीं भारत के अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत करने में भी भारतीय नौसेना का अहम योगदान है. हर साल 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस मनाया जाता है. कहा जाता है 4 दिसंबर 1971 के दिन ही भारतीय नौसेना (Indian Navy Day 2021) के वीर जवानों ने पाकिस्तान की पीएनएस खैबर के साथ कई बड़े लड़ाकू वॉर शिप्स को समुद्र में गहरी नींद सुला दिया था. इसी वजह से पाकिस्तान की हार का रास्ता साफ हुआ था. इसी के चलते इस दिन को अमर बनाने के लिए भारतीय नौसेना 4 दिसंबर के दिन इंडियन नेवी डे मनाती है.

अब आज खास दिन पर बड़े-बड़े नेताओं ने जल प्रहरियों के शौर्य को नमन किया है. इस लिस्ट में पहला नाम CM योगी आदित्यनाथ का है. उन्होंने लिखा है- 'देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा हेतु सेवारत सभी जल प्रहरियों के शौर्य को कोटिशः नमन। आप सभी को 'भारतीय नौसेना दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्र की सेवा व रक्षा हेतु आपकी अटूट प्रतिबद्धता, वीरता व साहस पर हम सभी को गर्व है। जय हिंद!' वहीँ उनके अलावा भारत के Vice President ने लिखा है- '"शं नो वरुण:" नौसेना दिवस के अवसर पर नौसेना के अधिकारियों, नौ सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और आप सभी के परिजनों के उज्ज्वल, सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य की कामना करता हूं। #IndianNavy #NavyDay #नौसेना_दिवस'

इसी के साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा है- 'On this special day commemorating Indian Navy’s daring ‘Operation Trident’ during #1971War, my greetings and best wishes to all personnel of this outstanding force which continues to protect our National Interest through Maritime Security.#SwarnimVijayVarsh @indiannavy' इस तरह अन्य कई नेताओं ने भी नौसेना के अधिकारियों पर गर्व जताया है.

UP: पत्नी-बच्चों की हथौड़े से हत्या कर भागा डॉक्टर, डायरी में लिखी चौकाने वाली बात

यदि दूर करने है शनि के दोष तो आज जरूर करें ये उपाएँ

सावधान! सूर्य ग्रहण के दिन गर्भवती महिलाएं भूलकर भी न करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -