औरैया हादसे के बाद एक्शन में सीएम योगी, 2 अधिकारी सस्‍पेंड, मुआवजे का ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए भयावह सड़क हादसे पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फ़ौरन एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही संबंधित पुलिस उपाधीक्षकगण एवं अपर पुलिस अधीक्षकों को सख्त चेतावनी दी गई है. 

सीएम योगी ने हादसे पर दु:ख जताया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, ट्रक के मालिक और ड्राइवर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश का केस दर्ज कर लिया गया है. ट्रक को फ़ौरन जब्त करने के आदेश दे दिए गए हैं.  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने औरैया सड़क हादसे पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि, 'औरैया, उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसे के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है. स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि घटना में घायल हुए मजदूरों को तत्काल इलाज मुहैया कराया जाए. उनकी हरसंभव सहायता की जाए और राहत पहुंचाई जाए. औरैया सड़क हादसे में अब तक 24 मजदूरों की जान जा चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हैं.

तमिलनाडु : गांव में भी शराब पीने के लिए बेताब दिखे लोग, उमड़ी भारी ​भीड़

रेल मंत्री पीयूष गोयल जमकर भड़के, इन्हें बताया मजदूरों की हालत का जिम्मेदार

इन राज्यों में प्रवासी मजदूरों की ट्रेन को नहीं मिली अनुमति  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -