सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, मंत्री राजभर को किया बर्खास्त
सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, मंत्री राजभर को किया बर्खास्त
Share:

लखनऊ: लगातार बगावती तेवर अख्तियार करने वाले उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त कर दिया गया है. सीएम योगी ने गवर्नर से बर्खास्‍त करने की सिफारिश की थी. राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख हैं. वह पिछड़ा वर्ग कल्‍याण एवं दिव्‍यांग सशक्‍तीकरण मंत्री थे. इसके साथ ही राजभर से सम्बंधित लोगों को निषमों और परिषदों से भी त्वरित प्रभाव से हटा दिया गया है.

गौरतलब है कि राजभर ने इससे पहले इस्‍तीफा देने का ऐलान किया था, लेकिन तब इस्तीफा स्‍वीकार नहीं किया गया था. इस बारे में प्रतिक्रिया देते हुए राजभर ने कहा है कि वे सीएम योगी के इस निर्णय का स्‍वागत करते हैं. पिछड़ों के अधिकार के लिए लड़ने की कीमत चुकानी पड़ी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता भले ही पिछड़ों के लिए न बोलें, किन्तु राजभर को ऐसा करने से रोका नहीं जा सकता है.

यहाँ क्लिक करें और पाएं चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट:-

राजभर ने आगे कहा कि हम पिछड़ों के अधिकार की लड़ाई लड़ते हैं और उनके पास वक़्त नहीं है. हम अपने अधिकार के लिए निकले हैं, यह लड़ाई जारी रहेगी. सरकार पर हमला बोलते हुए इसके साथ ही राजभर ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास की बात करते हो तो सबको दो. अधिकार के लिए लड़ना गुनाह है तो यह गुनाह मैं बार-बार करूंगा.

चंद्रबाबू नायडू पर शिवसेना का तंज, कहा- क्यों इकठ्ठा कर रहे श्मशान की राख

क्या एग्जिट पोल ने बढ़ाई मायावती की टेंशन ? रद्द कर दिया दिल्ली का दौरा

कांग्रेस नेता ने भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली, इंदौर में मतदान के दौरान दिन दहाड़े हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -