अयोध्या में बोले सीएम योगी, कहा- राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ होना चाहिए

अयोध्या में बोले सीएम योगी, कहा- राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ होना चाहिए

अयोध्या: राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शरीक होने के लिए अयोध्या पहुंचे सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यक्रमों का जायजा लिया. विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जनता से मुखातिब हुए. जनता को सम्बोधित करने के दौरान सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होना चाहिए. योगी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जनहित की भावनाओं से संबंधित है. 

योगी ने कहा कि, महंत परमहंस दास जी का सम्पूर्ण जीवन समाज हित में समर्पित रहा है. अयोध्या को उन्होंने अपनी कर्मस्थली बनाया. उनके अभियान में श्री राम जन्म भूमि मुक्ति कार्यक्रम सबसे महत्वपूर्ण था. इस मामले में मध्यस्थता के लिए टीम गठित कि गई, लेकिन वो विफल रही. हम लोग पहले भी जानते थे कि वे कामयाब नही होंगे, किन्तु अच्छा हुआ प्रयास हुआ. महाभारत से पहले भी काफी प्रयास किए गए थे. हमें भरोसा है कि जन भावनाओं का सम्मान होगा.

सीएम योगी ने आगे कहा कि, 1949 से रामलला के प्रतिकार की यात्रा आरंभ हुई, उन्होंने आखिरी सांस तक जो यात्रा चलाई उसमे यही सोच विद्यमान थी कि रामजन्मभूमि मुक्त हो. मुझे याद है कारसेवकों पर गोली चलाई गई थी. कुछ लोग आंदोलन बीच मे छोड़ देते है, किन्तु उन्होंने हमेशा प्रयास जारी रखा. अशोक सिंघल की राम जन्मभूमि आंदोलन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका थी. सभी पूज्य संतो को एक साथ लाना बड़ी बात थी. हमारे गुरु दिग्विजय नाथ भी शुरू से इस आंदोलन से जुड़े रहे.

हरियाली तीज पर सामने आया नुसरत जहां का खूबसूरत लुक, पति संग तस्वीरें हुई वायरल

इन दो दिग्गज पूर्व नेता के बीच बातचीत बदल सकती है ​हरियाण विधानसभा का राजनीति समीकरण

केसी वेणुगोपाल की झारखंड कांग्रेस से अंतर्कलह को लेकर चर्चा जारी, शाम तक आ सकता है ​अतिंम फैसला