प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले सीएम योगी, काशी विश्वनाथ ने खुद किया इस नगरी का निर्माण
प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले सीएम योगी, काशी विश्वनाथ ने खुद किया इस नगरी का निर्माण
Share:

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में सभा संबोधित किया है। वाराणसी में हो रहे इस सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम मॉरीशस के पीएम और मुख्य अथिति प्रविंद्र जुगनाथ का अभिनन्दन किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भगवान ब्रह्मा ने खुद यह कहा है कि काशी का निर्माण काशी विश्वनाथ द्वारा किया गया है। 

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

सीएम योगी ने कहा है कि मॉरीशस के पीएम जगन्नाथ का काशी की धरती पर स्वागत है। उन्होंने कहा है कि काशी की प्राचीन काया को बनाए रखते हुए आधुनिकता के साथ उसका विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि, मार्क ट्विन ने अपनी किताब में लिखा है कि बनारस इतिहास परंपराओं और इतिहास से भी प्राचीन है। सीएम योगी ने कहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास की जो योजनाएं काशी, राज्य और देश मे चल रही हैं, उससे काशी मे आज ये कार्यक्रम आयोजित हुआ है।

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सीएम योगी ने काशी के विकास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के योगदान की तारीफ करते हुए कहा है कि यहां विकास की बयार चल रही है। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहा प्रवासी भारतीय दिवस कई मायनों में महत्वपूर्ण है। योगी ने कहा है कि, आप सभी लोगों ने बदलती वाराणसी को देखा है। आज से पांच वर्ष पहले की काशी नगरी और आज की काशी में काफी अंतर आ गया है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और प्रेरणा से काशी नित नई ऊंचाईयों पड़ पहुँच रहा है।

खबरें और भी:-

 

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

NIT कर्णाटक में निकली युवाओं के लिए भर्ती, वेतन मिलेगा 55 हजार रु

NTPC में 200 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 1 लाख 80 हजार रु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -