मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को दिए ये खास निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को दिए ये खास निर्देश
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम को रैन बसेरों के साथ ही निराश्रितों, बुजुर्गों और यात्रियों सहित आम जनजीवन की ठंड से बचाव की व्यवस्था करने के आदेश भी दे दिए है। उन्होंने इसके लिए तत्काल कंबल की खरीद करने को बोला  है अलाव जलाने का प्रबंध करने का भी निर्देश दिया। सीएम अधिकारियों के साथ बैठक में ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से किए जाने वाले इंतजामों की समीक्षा भी कर रहे है।

उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए बोला है कि कंबल की खरीद वक़्त से करके जरूरतमंदों में वितरण शुरू कराएं। सीएम ने बोला है कि कंबल आदि राहत सामग्री का वितरण स्थानीय सांसद, विधायक, नगर निकायों के महापौर और चेयरमैनों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जकरवाएँ जाने वाले है। अब तक बने रैन बसेरों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी डीएम को निरंतर रैन बसेरों का औचक निरीक्षण करने और जरूरत के अनुसार राहत सामग्री की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने बोला है कि डीएम यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले आसमान के नीचे सोता हुआ न मिले। रैन बसेरों में साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था के साथ ही निरंतर सैनिटाइजेशन कराने को भी बोला है। रैन बसेरों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध पर जोर देते हुए सीएम ने आवश्यकता के अनुसार अस्थाई रैन बसेरे बनाने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर अलाव के समुचित प्रबंध करने के लिए भी बोला है।

कलेक्टर इलैयाराजा टी का आदेश माफियाओं के विरूद्ध चलेगा अभियान

लोकायुक्त की कार्रवाई में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ाए आरआई और पटवारी

311 APP पर शिकायतों का नहीं हो रहा निवारण, जनता हो रही परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -