यूपी में दो दिवसीय साप्‍ताहिक बंदी को लेकर बड़ी राहत, नए दिशा-निर्देश बनाने में लगे अधिकारी
यूपी में दो दिवसीय साप्‍ताहिक बंदी को लेकर बड़ी राहत, नए दिशा-निर्देश बनाने में लगे अधिकारी
Share:

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में कोरोना के मामलों में उल्‍लेखनीय कमी को देखते हुए राज्‍य सरकार दो दिवसीय साप्‍ताहिक बंदी में आंशिक छूट दे सकती है। उम्‍मीद व्यक्त की जा रही है कि सरकार अब दो की जगह एक दिन ही बंदी का फैसला ले सकती हैै। अगर ऐसा हुआ तो हफ़्तों में छह दिन बाजार खुलने लगेंगे। अभी पांच दिन ही बाजार खुल रहे हैं। शनिवार एवं रविवार को साप्‍ताहिक बंदी अनिवार्य तौर पर लागू है।

वही इस दो दिवसीय बंदी में आंशिक छूट को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग नए दिशा-निर्देश तैयार करने में जुट गया है। इसके साथ ही सीएम ने राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति की अनुशंसाओं के अनुसार, स्वाधीनता दिवस के पश्चात् माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक एवं व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ पठन-पाठन आरम्भ करने का निर्देश दिया है। 

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ मीटिंग में कई दिशा निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि दो दिवसीय साप्‍ताहिक बंदी में आंशिक छूट पर विचार किए जाने की बात बोलते हुए गृह विभाग को इस सिलसिले में विस्‍तृत गाइडलाइन बनाने का निर्देश दिया। स्‍कूल-कालेजों को खोलने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें। कोरोना नियमों का पूरा ध्यान रखा जाए।

भारत में लॉन्च हुई नई 2022 कावासाकी निंजा 650

सिडनी लॉकडाउन में हुए बड़े बदलाव

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने फ़्लाइट ड्रामा के बाद ओलिरोस इन-हाउस के साथ किया दुर्व्यवहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -