यूपी पुलिस को मिले 299 दरोगा, सीएम योगी के सामने ली शपथ
यूपी पुलिस को मिले 299 दरोगा, सीएम योगी के सामने ली शपथ
Share:

लखनऊ: हाल ही में यूपी पुलिस के बेड़े में रविवार  24 नवंबर 2019 को 299 नए दरोगा शामिल हो चुके हैं. जंहा बतौर मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉ. भीमराव पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह के दौरान परेड की सलामी ली. इसके बाद एडीजी पुलिस अकादमी राजीव कृष्ण ने दरोगाओं को सीएम के सामने शपथ दिलाई. वही बिजनौर के हरजीत सिंह को सर्वांग सर्वोत्तम प्रशिक्षु दरोगा चुन लिया गया है. जंहा  2018 बैच के सभी प्रशिक्षु दरोगाओं का प्रशिक्षण एक साल तक डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी में हुआ. इस रविवार यानी 24 नवंबर 2019 को पासिंग आउट परेड के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सुशासन की नींव पुलिस के बल पर ही निर्भर है. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि समाज में भयमुक्त और अपराध मुक्त माहौल बनता है. डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस के प्रशिक्षण में पिछले ढाई साल में यूपी में अभूतपूर्व बदलाव हुआ है. पुलिस प्रशिक्षण का नतीजा है कि आज यूपी में अपराध में हर वर्ग में कमी आयी है. इससे पहले मुख्यमंत्री का काफिला मुरादाबाद पुलिस लाइन पहुंचा था जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद की मुंडा पांडे हवाई पट्टी पहुंचे थे.
 
सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इससे पहले बीते शनिवार सुबह से ही अकादमी के अधिकारियों के अलावा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी परेड मैदान पर तैयारियों जुटे रहे. मैदान में एक तरफ परेड का रिहर्सल चल रहा था तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद की जा रही थी. पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण लेने 302 प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टरों ने भाग लिया था. आउट डोर और इंडोर की परीक्षाओं में 299 में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर उत्तीर्ण हुए. इनमें तीन प्रशिक्षु अनुत्तीर्ण हो गए हैं. जिन्हें अतिरिक्त समय दिया गया है. बारह- बारह इंडोर और आउटडोर के मेडल व प्रमाण पत्र दिए गए. 

शातिर बदमाश झुन्ना पंडित की इनामी माँ और बड़ा भाई गिरफ्तार

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पिंक बॉल को लेकर बोले सौरव गांगुली, कहा- ये लाल गेंद की तुलना में अधिक....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -