मासूम बच्चों की मौत पर CM योगी ने कहा, दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा

Aug 12 2017 09:49 PM
मासूम बच्चों की मौत पर CM योगी ने कहा, दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा

गोरखपुर: गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में हाल में हुई 30 से ज्यादा बच्चों की मोत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई की कमी से मासूम बच्चों की मौत जघन्य अपराध है. किन्तु अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी. उन्होंने मासूम बच्चों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि हमने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की है, वही अन्य दोषियों को भी बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा है कि मिडिया मौत के सही आंकड़ों को बताये. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई इन मौतों पर राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार भी स्थति पर नजर बनाये हुए है. अपने दौरे को लेकर कहा कि हमने हाल में बीआरडी का दौरा किया था. जहा पर व्यवस्था को सुचारु बनाये जाने के निर्देश दिए थे. और वहां पर मुलभुत सुविधाओं की कमी को भी उन्होंने नकारा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हादसे से चिंतित है. और उन्होंने हरसंभव सहायता प्रदान करने को कहा है. योगी ने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई में कोई कमी नहीं थी. किन्तु इस मामले की जाँच की जा रही है. हम मृतक बच्चों के परिवार के साथ है. और उनके प्रति संवेदना प्रकट करते है. केंद्र सरकार ने गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में हुई 36 बच्चों की मौत पर रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को सरकार ने गोरखपुर भेजा है, उनके साथ यूनियन हेल्थ सेक्रेटरी भी गोरखपुर जाएंगे.

बता दे कि हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से करीब 36 बच्चों की मौत हो गयी थी. किन्तु अस्पताल प्रबंधन द्वारा इस मामले में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हुई मौत से इंकार किया है. जिसकी जाँच की जा रही है. वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. वही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

गोरखपुर BRD हॉस्पिटल हादसा: PM मोदी ने CM योगी को किया फोन, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

सहवाग के ट्वीट पर भड़के गोरखपुर के लोग

मेडिकल काॅलेज में 33 बच्चों की मौत पर राहुल का बड़ा बयान

मासूमो की मौत पर कांग्रेस राजनीति : ऑक्सीजन की कमी से मृतक बच्चो की संख्या बढ़कर 33 हुई

CM योगी के क्षेत्र गोरखपुर में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 30 बच्चों की मौत

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories