सीएम योगी ने रिजर्व बैंक के निर्णय को लेकर बोली ये बात
सीएम योगी ने रिजर्व बैंक के निर्णय को लेकर बोली ये बात
Share:

उत्तरप्रदेश सीएम योगी आदित्य नाम ने कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुए लोगों को राहत देने के लिए रिजर्व बैंक आफ इंडिया (RBI) के निर्णयों का स्वागत किया है.रिजर्व बैंक द्वारा राहत की घोषणा के बाद twitter कर कहा कि RBI के निर्णय से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी.

क्या चीन ने जैविक हथियार की तरह किया 'कोरोना' का इस्तेमाल ? भारत ने उठाए सवाल 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम योगी आदित्य नाथ ने लिखा कि- वैश्विक महामारी कोरोना के दुष्प्रभाव से देश की अर्थव्यवस्था को बचाने हेतु @RBI द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत है.इन घोषणाओं से मुद्रा के प्रवाह में सुधार होगा, व्यवसायों को मदद मिलेगी, लोन की किस्त जमा करने में तीन माह की राहत से आमजन को बड़ी सुविधा होगी.

निकट है कोरोना का अंत, चीन को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इसके पूर्व कोरोना वायरस के इफेक्ट को देखते हुए रिजर्व बैंक ने बड़ी राहत देते हुए रेपो रेट को 0.75 घटा दिया था. आटो लोन, होम लोन, पर्सनल लोन व अन्य तरह के लोन को चुकाणने में भी राहत देते हुए तीन माह तक लोन की किश्त न चुकाने पर भी रिहत दी. रिजर्व बैंक ने इस संबंध में  सभी बैंको को दिशा निर्देश भी जारी किया है. रिजर्व बैंक ने बैंकों को सलाह दिया है कि वे तीन माह तक लोन न वसूलें. वही, ईएमआइ (इक्वेटेड मंथली इंस्टालमेंट्स) जमा करने में तीन महीने की छूट का रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का फैसला शुक्रवार को लोगों को बड़ी राहत दे गया. फैसले को गोरखपुर के लोगोंं ने जमकर सराहा है. उनका कहना है कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए जनहित में यह फैसला बहुत जरूरी था. क्योंकि बहुत से लोग इसे लेकर परेशान थे. 

बचाने वाला ही बना शिकार, कोरोना से जंग लड़ रहे 51 डॉक्टर्स की संक्रमण से मौत

कोरोना के केंद्र रहे वूहान से बड़ी खबर, शुक्रवार को नहीं मिला कोई भी पॉजिटिव केस

Corona Live: दुनियाभर में 27 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, अकेले फ्रांस में 1600 ने गँवाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -