अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त सीएम योगी, सुनाया दोषी बिल्डरों को जेल भेजने का फरमान

Jul 25 2019 08:50 AM
अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त सीएम योगी, सुनाया दोषी बिल्डरों को जेल भेजने का फरमान

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार (24 जुलाई) को कहा है कि शाहबेरी, यमुना एक्सप्रेस-वे, नोएडा और ग्रेडर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण से संबंधित मामलों में अधिकारियों की जवाबदेही निर्धारित की जाएगी. इन मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्ऱवाई की जाएगी. 

इसके साथ ही सीएम योगी ने शाहबेरी में अवैध रूप से कॉलोनियां विकसित कर हजारों लोगों की जिंदगी के साथ खेलने वाले 30 बिल्डरों के खिलाफ FIR दर्ज करवाकर उन्हें NSA के तहत जेल भिजवाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि जमीनी मामलों में संलिप्त अधिकारियों की फेहरिस्त तैयार की जाए, जिससे इन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और शाहबेरी से संबंधित प्रकरणों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. 

सीएम योगी ने कहा कि अदालत के स्टे के बाद भी शाहबेरी में निर्माण कैसे हो गए, इसकी पूरी गंभीरता से जांच करवाई जाए. इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर सरकार कड़ी कार्यवाही करेगी. सीएम योगी ने कहा है कि 2014 के बाद जितने भी निर्माण कार्य किए गए हैं, उनके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की फेहरिस्त भी बनाई जाए. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि शाहबेरी में सभी निर्माणों की सुरक्षा आडिट की जाए और जो निर्माण अनसेफ है, उनको गिराने की प्रक्रिया प्राधिकरण द्वारा तत्काल प्रभाव से की जाए.  

इस ग्लोबल लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी सबसे ऊंची रैंकिंग वाली भारतीय कंपनी

नेशनल टकीला डे: सिर्फ नशा ही नहीं करती टकीला, सेहत के लिए भी होती है फायदेमंद

शेयर बाजार में भारी गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान