हिंदी पत्रकारिता दिवस पर CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, मिलेंगे 10 लाख रुपये
हिंदी पत्रकारिता दिवस पर CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, मिलेंगे 10 लाख रुपये
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस पर सभी पत्रकारों को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर बधाई दी है। इसी के साथ उन्होंने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ''स्वाधीनता आंदोलन से लेकर वर्तमान समय तक सामाजिक जागरण व राष्ट्र निर्माण में हिंदी पत्रकारिता का बड़ा योगदान रहा।'' वहीं मुख्यमंत्री ने एक बड़ा ऐलान भी किया है। अपने एलान में उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण की वजह से जिन पत्रकारों का निधन हुआ है उनके परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

आप सभि जानते ही होंगे कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देशभर में कई पत्रकार ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा बैठे। अब इस बीच योगी आदित्यनाथ ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर ऐसे पत्रकारों के परिवार वालों के लिये बड़ी घोषणा की है। वैसे आपको याद हो तो इससे पहले कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की देखरेख का जिम्मा उठाते हुए योगी सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने का एलान किया है।

उनके इस एलान के तहत सरकार ऐसे सभी बच्चों की देखभाल का जिम्मा उठाएगी। केवल इतना ही नहीं बल्कि ऐसे बच्चों के वयस्क होने तक उनके अभिभावक को चार हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

पवन सिंह के इस गानें ने लूटी महफ़िल, वीडियो पर मिले एक करोड़ से अधिक व्यूज

वीडियो शेयर कर बोलीं सुरभि चांदना- 'अगर आप मेरे जैसे मूर्ख हैं तो।।।'

आखिर क्या है 'शाकाहारी दूध' ? जिसे लेकर PETA और AMUL में मचा है घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -